अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनश कार्तिक  (Dinesh Karthik) की अगुआई वाली तमिलनाडु की टीम विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2019-20) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है जहां उसका सामना बुधवार को गुजरात (Gujrat) से होगा.

नॉर्थईस्ट युनाइटेड और बेंगलुरू एफसी के बीच मैच गोलरहित ड्रॉ

तमिलनाडु (Tamil Nadu) और पंजाब (Punjab) के बीच सोमवार को तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया. लेकिन यह मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका. लीग चरण में ज्यादा मैच जीतने के आधार पर तमिलनाडु (Tamil Nadu) की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रही.

लीग चरण में तमिलनाडु ने 9 मैच जीते थे. पंजाब (Punjab) को ग्रुप स्टेज में 5 मैच में जीत मिली थी.

पंजाब की ओर से पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने के बाद तमिलनाडु ने बाबा अपराजित (Baba Aprajith 56) की अर्धशतक के दम पर 39 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए.

तमिलनाडु की शुरुआत बेहद खराब रही

तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही. अनुभवी ओपनर मुरली विजय (Murali Vijay 22) के साथ अभिनव मुकुंद (Abhinav Mukund 17) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद बाबा अपराजित ने 56 और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने 35 रन का योगदान दिया.

पंजाब की ओर से लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय (Mayank Marknde) और गुरकीरत सिंह (Gurkeerat Singh) ने दो-दो विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा और करण कालिया (Karn Kalia) को एक-एक सफलता मिली.

पंजाब के सामने वजेडी नियम के तहत 39 ओवर में 195 रन का लक्ष्य था

बारिश के खलल के बाद पंजाब को जीत के लिए वीजेडी पद्धति (VJD Rule) से 39 ओवर में 195 रन बनाने का लक्ष्य मिला. पंजाब की शुरुआत खराब रही. अभिषेक शर्मा (Avishek Sharma 6) और अनमोलप्रीत सिंह (Anmolpreet Singh 9) जल्द ही पवेलियन लौट गए.

बंगाल क्रिकेट संघ का ऐलान, ईडन गार्डन्स में 50 रुपये में टेस्ट मैच देख सकते हैं फैंस

इसके बाद पंजाब ने 12.2 ओवर में दो विकेट पर 52 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई और मैच को रद्द करना पड़ा. सलामी बल्लेबाज सनवीर सिंह 21 रन पर खेल रहे थे जबकि कप्तान मनदीप सिंह (Mandeep Singh) 10 रन पर क्रीज पर मौजूद थे.