विजय मर्चेंट ट्रॉफी (Vijay Merchant Trophy) के अंडर-16 मुकाबले में 15 वर्षीय ऑफ-स्पिनर निर्देश बसोया (Nirdesh Baisoya) ने एक पारी में सभी 10 बल्‍लेबाजों को पवेलियन का रास्‍ता दिखाकर भारतीय दिग्‍गज अनिल कुंबले (Anil Kumble) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

पढ़ें:- राजकोट टी20 में अलग गेंदबाजी अटैक के साथ उतरेगा भारत, कप्तान रोहित शर्मा ने दिए संकेत

मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले निर्देश मेघालय के लिए एक गेस्ट बॉलर के रूप खेलते हैं. उन्होंने असम वैली स्कूल ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में नागालैंड के खिलाफ यह खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. अपनी गेंदबाजी के दौरान निर्देश बसौया ने कुल 21 ओवर डाले, जिसमें उन्‍होंने 51 रन देकर सभी 10 विकेट चटकाए. 21 में से 10 ओवर उन्होंने मेडन डाले.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से बात करते निर्देश ने कहा, “जिस समय अनिल कुंबले ने यह रिकॉर्ड बनाया था तब मैं पैदा भी नहीं हुआ था. मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की है.”

पढ़ें:- राजकोट टी20 में महमूदुल्‍लाह बड़े रिकॉर्ड के करीब, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले बांग्‍लादेशी

इस युवा गेंदबाज ने आगे कहा, “मैंने अनिल कुंबले के 10 विकेट वाले कारनामे के बारे मे बहुत सुना है. मैं हमेशा ही उनके जैसा कुछ करना चाहता था, लेकिन कभी यह नहीं सोचा था कि यह मेरी जिंदगी में इतनी जल्दी हो जाएगा. मैंने अभी अपने परिवार से बात की और वे भी भावुक हो गए.”

“मैंने पहले सेशन तक ही छह विकेट चटका लिए थे और उस समय मुझे लगा कि मैं सभी 10 विकेट ले सकता हूं. मेरा साथियों ने मेरा साथ दिया. पिच में सुबह से काफी टर्न ले रही थी और मौसम ने भी मेरी मदद की.”