नई दिल्ली : विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इसमें अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया है. रायडू की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर टीम में शामिल हुए हैं. जबकि पंत की जगह दिनेश कार्तिक को जगह मिली. रायडू की बात करें तो टीम इंडिया में नंबर 4 की जगह की रेस में पिछड़ गए. उनकी जगह विजय शंकर को नंबर 4 के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है. अगर दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो विजय का पलड़ा भारी है.

भारतीय टीम में नंबर 4 की रेस में रायडू पिछड़ गए. जबकि विजय ने बाजी मार ली. अगर दोनों खिलाड़ियों के पिछले प्रदर्शन पर नजर डालें तो विजय ने प्रभावी प्रदर्शन किया है. इसके अलावा वो ऑलराउंडर भी हैं. चीफ सलेक्टर प्रसाद ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी. रायडू ने पिछले 10 वनडे मुकाबलों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है. जबकि विजय ने कंसिस्टेंसी बनाए रखी है.

विजय ने 5 मार्च 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 46 रन की पारी खेली. यहां वो रन आउट हो गए थे. जबकि इशसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ विलिंगटन में 45 रन की पारी खेली. यह मुकाबला फरवरी में खेल गया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची और मोहाली में अच्छा खेले. वहीं रायडू को देखें तो उन्होंने 1 नवम्बर 2018 के बाद सिर्फ एक अर्धशतरक लगाया है.

World Cup 2019: ऋषभ पंत टीम इंडिया से बाहर, सलेक्टर्स ने बताई ये बड़ी वजह

बता दें कि भारतीय टीम के चीफ सलेक्टर एम.एस.के प्रसाद ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने विजय शंकर को टीम में शामिल करने की वजह बताई. विजय शंकर के चयन को लेकर प्रसाद ने कहा, “चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद हमने मि़डिल ऑर्डर में कई खिलाड़ियों को मौके दिए. दिनेश कार्तिक को भी, मनीष पांडे को भी, अंबाती रायडू को भी लेकिन विजय शंकर के साथ यह है कि वह बैटिंग के साथ बॉलिंग भी कर सकते हैं. अगर इंग्लैंड की परिस्थतियां पक्ष में रहती हैं तो वह अहम किरदार निभा सकते हैं. वह अच्छे बॉलर हैं.”