नई दिल्ली : भारतीय टीम के ऑल राउंडर विजय शंकर के बुधवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान पैर के अंगूठे में गेंद लग गयी. जसप्रीत बुमराह की गेंद ट्रेनिंग सत्र के दौरान शंकर के पैर में लगी और वह दर्द से कराहने लगे. टीम के सूत्र ने हालांकि कहा कि अभी इस पर चिंता की कोई बात नहीं है. सूत्र ने कहा, ‘‘हां, विजय को दर्द हुआ था लेकिन यह शाम तक ठीक हो गया. उम्मीद करते हैं कि कुछ भी परेशानी वाला नहीं है. ’’

शंकर भारतीय बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर पर के बल्लेबाज के तौर पर चुने गये हैं लेकिन उन्हें किसी भी स्थान पर इस्तेमाल किया जाता है. शंकर मध्यम गति के गेंदबाज भी हैं, जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान सरफराज अहमद सहित दो विकेट मिले थे. शिखर धवन अंगूठे के फ्रेक्चर के कारण पहले ही विश्व कप से बाहर हो गये हैं और भुवनेश्वर कुमार भी हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण दो मैचों से बाहर हैं. शंकर की चोट से टीम प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ेंगी ही.

World Cup 2019: इन 4 देशों के बीच हो सकते हैं सेमीफाइनल के मुकाबले, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

अभी भुवनेश्वर आठ दिन तक गेंदबाजी नहीं करेंगे और बर्मिंघम में 30 जून को इंग्लेंड के खिलाफ मैच के लिये ही दौड़ में आयेंगे. टीम प्रबंधन को भरोसा है (जैसा धवन के मामले में था) कि भुवनेश्वर टूर्नामेंट के अंत में उपलब्ध होगा.

बता दें  कि टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर को भी विजय शंकर की तरह अंगूठे में चोट लगी थी. हालांकि धवन को हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. इसलिए वो टीम से बाहर हो गए हैं. धवन वर्ल्ड कप 2019 में नहीं खेल पायेंगे. इस तरह विजय शंकर भी नेट्स में चोटिल होने से बाल-बाल बच गए.