नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण चोटिल होने के कारण जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को 75 किलोग्राम मिडलवेट स्पर्धा के सेमीफाइनल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. सेमीफाइनल से बाहर होने के कारण विकास को कांस्य पदक हासिल हुआ है. भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने शुक्रवार को अपने ट्वीट के जरिए इसकी पुष्टि कर दी है. विकास को शुक्रवार को कजाकिस्तान के अबिलखान अमानकुल के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना था, लेकिन बाईं आंख की पलक में चोट लगने के कारण वह इस मैच को नहीं खेल पाएंगे और ऐसे में उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ेगा.

मुक्केबाजी टीम के प्रबंधक निरवान मुखर्जी ने कहा, “बाईं आंख की पलक में लगी चोट के कारण उनकी आंख में सूजन आ गई है और इस कारण चिकित्सकों ने उन्हें अस्वस्थ घोषित कर दिया है. ऐसे में विकास अपना सेमीफाइनल मैच नहीं खेल पाएंगे.”

एशिया कप 2018: टीम इंडिया के सलेक्शन की फिक्स हुई तारीख, कोहली की कप्तानी पर संशय

विकास को 29 अगस्त को क्वार्टर फाइनल में चीन के तोहेता तांग्लातियान के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान आंख में चोट लगी थी. इस मैच को उन्होंने 3-2 से जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने ट्वीट किया, “भारत के मुक्केबाद विकास को दुर्भाग्य से चोटिल होने के कारण सेमीफाइनल के मुकाबले से बाहर होना पड़ा है, क्योंकि उन्हें अस्वस्थ घोषित कर दिया गया है. उन्हें 75 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक मिलेगा.”