नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी विनोद कांबली एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. कांबली को सोमवार से मुंबई में शुरू हो रही मुंबई टी-20 लीग की फ्रेंचाइजी शिवाजी पार्क लॉयंस के मेंटर के रूप में देखा जाएगा.

कांबली ने रविवार को एक बयान में कहा, “मैं शिवाजी पार्क लॉयंस के साथ अपना अनुभव साझा करने और उसका मार्गदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं. इस टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. मुंबई ने हमेशा अपनी क्षमता साबित की है और राष्ट्रीय स्तर पर युवा प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया है. इस टीम के साथ भी हम यही लक्ष्य हासिल करेंगे.”

कोहली तोड़ेंगे सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ज्योतिषी ने की बड़ी भविष्यवाणी

कांबली ने अपनी टीम के खिलाड़ियों से इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का आग्रह किया है, क्योंकि इससे खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका भी मिल सकता है. मुंबई टी-20 लीग में शिवाजी पार्क लॉयंस टीम की कमान मुंबई के मध्यम क्रम के बल्लेबाज सिद्धेश लाड के हाथों में है. इस टीम के कोच विनोद राघवन हैं. इस लीग के मैच वानखेड़े स्टेडियम में 11 से 21 मार्च तक खेले जाएंगे. लीग में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं.

श्रीलंका से धवन का ‘याराना’ बुनेगा टीम इंडिया की जीत का ताना-बाना

बता दें कि विनोद कांबली टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रह चुके हैं. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 17 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 1084 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं. कांबली ने टेस्ट मैचों में 2 दोहरे शतक भी जड़े हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर 227 रन है. इसके अलावा उन्होंने 104 वनडे मुकाबलो में 2477 रन बनाए हैं. इस दौरान कांबली ने 2 शतक और 14 अर्धशतक जड़े हैं. कांबली का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 106 रन है.