नई दिल्ली : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पुणे में वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत को 284 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारत की खराब शुरुआत रही. हालांकि इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने शानदार बैटिंग की. कोहली ने एक बार फिर से दमदार प्रदर्शन करते हुए कई दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जैक कालिस और मार्क वॉ को पीछे छोड़ दिया.

दरअसल टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज ने 283 रन बनाए. इसके जवाब में भारत की ओर से शिखर धवन और रोहित शर्मा ओपनिंग करने आए. लेकिन रोहित ज्यादा क्रीज पर नहीं टिक पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कोहली बैटिंग करने आए. उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा. इस दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड बनाया. कोहली ने वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क वॉ और जैक कालिस को पीछे छोड़ दिया. वो इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

VIDEO: धोनी ने पुणे वनडे में पकड़ा बेहद मुश्किल कैच, फैन्स ने जमकर की तारीफ

वनडे मैचों में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी जावेद मियांदाद के नाम दर्ज है. उन्होंने 64 पारियों में 1930 रन बनाए थे. इस दौरान 1 शतक और 12 अर्धशतक जड़े थे. जब कि कोहली दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने महज 30 पारियों में 6 शतक और 10 अर्धशतक जड़ते हुए 1750 से ज्यादा रन बनाए. कोहली ने मार्क वो को पीछे छोड़ा. वॉ ने 45 पारियों में 1708 रन बनाए थे. जब कि जैक कालिस ने 40 पारियों में 1666 रन बनाए हैं.