नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम किया. मोहाली में खेले गए इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई. इस दौरान कोहली ने 43 रन और डिविलियर्स ने 41 रन का योगदान दिया. कोहली-डिविलियर्स ने इस साझेदारी की बदौलत आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक 2790 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

दरअसल आरसीबी के खिलाफ पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 174 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में कोहली ओपनिंग करने आए. उन्होंने 53 गेंदों का सामना करते हुए 67 रन बनाए. उन्होंने डिविलियर्स के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी निभाई. इस तरह उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. कोहली और डिविलियर्स के बीच अब तक 2790 रनों की साझेदारी हो चुकी है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कोहली और गेल हैं.

क्रिस गेल का रिकॉर्ड, जो सिर्फ सचिन कर पाए उसे ‘यूनिवर्सल बॉस’ ने दोहराया

गौरतलब है कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी के मामले में कोहली-डिविलियर्स पहले स्थान पर हैं. जबकि कोहली और क्रिस गेल की जोड़ी दूसरे स्थान पर है. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 2787 रनों की साझेदारी हुई है. वहीं डेविड वॉर्नर और शिखर धवन की जोड़ी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है. वॉर्नर-धवन ने 2357 रनों की साझेदारी निभाई है. गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की जोड़ी चौथे स्थान पर है. उथप्पा और गंभीर ने 1906 रनों की साझेदारी निभाई है.