नई दिल्ली. टीम इंडिया ने एडिलेड टेस्ट जीत लिया है. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में बढ़त भी बना ली है. अब इतनी शानदार जीत के बाद विराट कोहली के एग्रेसन का सामने आना भी बनता था. Also Read - On This Day: सचिन ने सबसे पहले बनाए थे 10 हजार वनडे रन, ये शर्मनाक रिकॉर्ड भी है जुड़ा

देश बदलते हैं, विरोधी बदलते हैं, मैच के वेन्यू बदलते हैं और हालात भी बदलते हैं पर जो एक चीज हमेशा एक समान रहती है वो होता है विराट कोहली का एग्रेसन. लेकिन, जीत के बाद विराट कोहली का जो एग्रेसन आपने देखा वो जीत से पहले वैसा नहीं था और जो एडिलेड में टीम इंडिया की जीत की सबसे बड़ी कुंजी बनी.

ICC ने एडिलेड टेस्ट के नतीजे पर किया दिलचस्प ट्वीट, टेस्ट क्रिकेट से ‘दिल्लगी’ के बताए अंजाम

‘बड़े भइया’ धोनी की स्ट्रेटजी आई काम

मैच के बाद विराट कोहली ने बताया कि कैसे एक वक्त जब ऑस्ट्रेलियाई टैलेंडर्स के दमखम की वजह से मैच फंसता दिख रहा था तो बड़े भइया यानी कि धोनी की स्ट्रेटजी उनके काम आई. विराट ने कहा, ” मेरे लिए उस वक्त शांत बने रहना जरुरी था, जो मैंने किया. मैं ये नहीं कहता कि मैं बर्फ की तरह ठंडा था लेकिन मेरी पूरी कोशिश थी कि मैं अपनी कूलनेस को लूज न करूं.”

एडिलेड में वो किया जो कभी नहीं किया

विराट ने एडिलेड की जीत को बड़ा करार देते हुए इसे टेस्ट सीरीज की बेहतरीन शुरुआत बताया. उन्होंने कहा कि हमने कभी भी पहले ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में लीड नहीं ली थी, इस बार हम ऐसा करने में कामयाब रहे.

धोनी की स्ट्रेटजी विराट को मैच के दौरान खुद को शांत बनाए रखने और उसे जीतने में मददगार तो साबित हो रही है लेकिन अब ये विराट के ऊपर है कि वो इसे कैसे खुद के साथ आगे भी बरकरार रखते हैं.