नई दिल्ली. 23 मार्च से IPL का 12वां सीजन ऑन है. चेपक स्टेडियम पर चेन्नई और बैंगलोर की टीमों के उतरते ही IPL-12 का सुरूर सिर चढ़कर बोलने लगेगा. वैसे तो ये मुकाबला दो टीमों के बीच धोनी के गढ़ यानि IPL में उनके होमग्राउंड पर खेला जाएगा लेकिन इसी मुकाबले में के अंदर एक मुकाबला बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई की बल्लेबाजी के रीढ़ सुरेश रैना के बीच देखने को मिलेगा. मुकाबले के अंदर मुकाबला धोनी के दो जूनियर्स के बीच IPL के एतिहासिक रिकॉर्ड को लेकर होगा. दरअसल, जब IPL-12 के पहले मैच में चेन्नई और बैंगलोर के बीच जीत और हार को लेकर होड़ लगी होगी, उसी दौरान एक रेस IPL इतिहास के सबसे पहले 5 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज की भी होगी. इस रेस में फिलहाल रैना और विराट सबसे आगे दौड़ रहे हैं.

धोनी और फैन की ‘धर-पकड़’ ने बालाजी को ‘नाच’ नचा दिया, देखें VIDEO

रैना Vs विराट

सुरेश रैना IPL इतिहास में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने IPL के 176 मुकाबलों की 172 पारियों में 34.37 की औसत के साथ 4985 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, रनों की रेस में रैना के ठीक पीछे चल रहे विराट कोहली ने 163 मुकाबलों की 155 पारियों में 38.35 की औसत के साथ 4948 रन बनाए हैं. विराट के खाते में 4 शतक और 34 अर्धशतक दर्ज हैं. साफ है रैना को IPL में 5000 रन पूरे करने के लिए जहां सिर्फ 15 रनों की दरकार है वहीं विराट को 52 रन की जरुरत है.

VIDEO: धोनी को चेन्नई का चैन चुराते देख ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार का ‘सिर डोल’ गया!

IPL का पहला 5 हजारी कौन?

अब सवाल है कि इन दोनों बल्लेबाजों में सबसे पहले ये कीर्तिमान हासिल करेगा कौन. रनों के अंतर के हिसाब से रैना का पलड़ा भारी दिख रहा है. लेकिन 23 मार्च को अगर विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तो IPL के पहले 5 हजारी बनने का मौका उनके हाथ में होगा. अब देखना ये है कि कौन किससे आगे निकलता है और 23 मार्च को होने वाले मुकाबले के अंदर के मुकाबले में बाजी मारता है.