नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर में विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ मिशेल स्टार्क ने भारतीय कप्तान को ‘बेहतरीन कप्तान’ करार दिया है. पर्थ में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के साथ मैदान पर कोहली की तीखी बहस पर काफी चर्चा हुई थी और मिशेल जानसन सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस दिग्गज बल्लेबाज के बर्ताव की आलोचना की थी.

स्टार्क ने हालांकि कोहली का समर्थन किया है. स्टार्क ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘मैंने विराट के साथ कुछ आईपीएल टूर्नामेंट खेले हैं और वह कप्तान के रूप में बेहतरीन है. बेशक वह शानदार खिलाड़ी है.’’

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने 2014 में स्टार्क को खरीदा था और वह आईपीएल टीम के मुख्य गेंदबाज के रूप में उभरे. पिछले साल फरवरी में आरसीबी से उन्होंने नाता तोड़ लिया जिसके बाद इस साल की शुरुआत में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें खरीदा था. स्टार्क हालांकि चोट के कारण 2018 आईपीएल सत्र से बाहर हो गए और पिछले महीने केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया.

टीम इंडिया की न्यूजीलैंड दौरे के लिए घोषणा, धोनी-जाधव समेत जानें किसे मिली जगह

रविवार को भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कोहली को भद्रजन करार दिया था जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने सुझाव दिया था कि कोहली कई तरीकों से भारतीय से अधिक ऑस्ट्रेलियाई हैं. कोहली को ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान टिम पेन का भी समर्थन मिला जिन्होंने कहा कि वह आक्रामक भारतीय कप्तान के साथ शाब्दिक जंग का लुत्फ उठा रहे हैं.