नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में जारी टेस्ट सीरीज के दौरान कई बार स्थानीय प्रशंसकों द्वारा भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ अपशब्द कहे गए हैं और कई चेतावनियों के बावजूद भी यह सिलसिला जारी है. अपनी टीम के खराब प्रदर्शन से निराश प्रशंसकों का गुस्सा भारतीय खिलाड़ियों पर निकल रहा है और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे अधिक इसके शिकार हो रहे हैं. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने इसकी अलोचना की है.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी आखिरी और चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार के दिन मैदान से लौट रहे कोहली की जहां कुछ प्रशंसक तारीफ कर रहे थे, वहीं कुछ प्रशंसकों ने उनके खिलाफ अपशब्द भी कहे और पोंटिंग ने इसे शर्मनाक करार दिया है. पोटिंग ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “अगर यह निंदा करना है, तो यह बेहद शर्मनाक है. मैंने पर्थ में भी यही बात कही थी. कृपया दूसरे खिलाड़ियों के प्रति सम्मान दर्शाएं.”

VIDEO: ऋषभ पंत ने सिडनी रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले एशियाई विकेटकीपर बने

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स भी इस घटना से निराश नजर आए. उन्होंने कहा, “मुझे यह देखना पसंद नहीं. हम ऑस्ट्रेलिया को गौरवांन्वित करने के बारे में बात करते हैं और मैं अपने प्रशंसकों से आग्रह करता हूं कि इस खेल का सम्मान के साथ समर्थन करें. हमारे प्रतिस्पर्धी खिलाड़ियों की इज्जत करें और उन्हें इस देश का अच्छा अनुभव महसूस करने दें.”

पुजारा ने तोड़ा द्रविड़-गावस्कर का रिकॉर्ड, कोहली भी रह गए पीछे

बता दें कि भारत के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम का खराब प्रदर्शन रहा. भारत ने दूसरे दिन पहली पारी में 622 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ऋषभ पंत और रविन्द्र जडेजा की जोड़ी को काफी देर तक नहीं तोड़ पाए. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई. हालांकि इसके बाद जडेजा आउट हो गए. जब कि पंत नाबाद पवेलियन लौटे. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन ने सबसे 4 विकेट लिए.