नई दिल्ली : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इस दौरान टीम की काफी खराब शुरुआत रही. भारत ने 19 रन के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए. टीम का तीसरा विकेट कप्तान विराट कोहली के रूप में गिरा. कोहली को पैट कमिंस ने आउट किया. जब कि उस्मान ख्वाजा ने कैच लपका. उस्मान का यह कैच बेहतरीन था. इसकी साथी खिलाड़ियों ने जमकर तारीफ की.

दरअसल एडिलेड टेस्ट में भारत की पहली पारी में मुरली विजय और लोकेश राहुल ओपनिंग करने आए. इस दौरान राहुल 2 रन बनाकर आउट हो गए. जब कि विजय 11 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने मोर्चा संभाला. लेकिन कोहली 3 रन बनाकर आउट हो गए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 11वां ओवर कमिंस कर रहे थे. इस ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने स्लिप में शॉट खेलना चाहा. वहीं खड़े उस्मान ने बिना गलती किए हवा में उछलकर एक हाथ से कैच पकड़ा. यह कैच काफी अच्छा था. साथी खिलाड़ियों ने इसकी जमकर तारीफ की.

LIVE INDvsAUS: भारत को लगा बड़ा झटका, विराट कोहली 3 रन बनाकर आउट

देखें वीडियो :

बता दें कि एडिलेड में कोहली का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के 2014 दौरे पर इस मैदान पर दो शतक जड़े थे. हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया वह मैच हार गई थी. इस मैदान पर कोहली के नाम कुल चार शतक हैं. उन्होंने 3 शतक टेस्ट मैचों में और एक शतक वनडे में जड़ा है. जब कि टी-20 में नाबाद 90 रन बना चुके हैं.