नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को रवाना होगी. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम यह टीम अपने तीसरे विश्व कप खिताब के लिए जद्दोजहद करेगी. रवाना होने से एक दिन पहले विराट ने मंगलवार को संवाददाताओं को संबोधित किया. इसी संवाददाता सम्मेलन में टीम के कोच रवि शास्त्री ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चोटिल हुए केदार जाधव पूरी तरह से फिट हो गए हैं और टीम के साथ इंग्लैंड जा रहे हैं. लिहाजा भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है.

इस संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा कि यह विश्व कप उनके तथा टीम के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण है क्योंकि इस साल विश्व कप में खेलने वाली सभी टीमें काफी संतुलित हैं और ऐसे में भारत को जीत हासिल करने के लिए अपना शत-प्रतिशत देना होगा. भारत को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से साउथैम्पटन में खेलना है. इसके बाद वह नौ जून को मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया से लंदन के केनिंग्टन ओवल से भिड़ेगी. 13 तारीख को भारत ट्रेंट ब्रिज मैदान पर किवी टीम के सामने होगी.

विश्व कप 2019 के लिए रवाना होगी टीम इंडिया, पाकिस्तान से 16 जून होगा मुकाबला

भारतीय प्रशंसकों को जिस मैच का बेसब्री से इंतजार है, वो मैच है भारत और पाकिस्तान का जो 15 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा. इसके बाद 22 जून को अफगानिस्तान और भारत भिड़ेंगे. 27 जून को भारत ओल्ड ट्रेफोर्ड में विंडीज के सामने उतरेगी जबकि मेजबान इंग्लैंड से वह 30 जून को एडबेस्टन में भिड़ेगी. इसी मैदान पर उसे दो जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है.

भारत अपना आखिरी मैच छह जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ लीड्स में खेलेगी. इन मैचों से पहले भारत दो अभ्यास मैच भी खेलेगी. 25 मई को वह अपना पहला अभ्यास मैच लंदन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी जबकि दूसरे अभ्यास मैच में वह बांग्लादेश के सामने कार्डिफ में 28 मई को खेलेगी.

कोहली के लिए वर्ल्ड कप 2019 सबसे चैलेंजिंग, जाधव की फिटनेस पर दी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा.