केपटाउन टेस्ट में खेलेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली, मोहम्मद सिराज की फिटनेस पर दिया ये बयान

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की पीठ में जकड़न की वजह से जोहान्सबर्ग टेस्ट में केएल राहुल ने टेस्ट टीम की कमान संभाली थी।

Updated: January 10, 2022 4:00 PM IST

By Gunjan Tripathi | Edited by Gunjan Tripathi

केपटाउन टेस्ट में खेलेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली, मोहम्मद सिराज की फिटनेस पर दिया ये बयान
विराट कोहली (AFP)

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस से दौरान ये ऐलान किया है कि वो 11 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे। हालांकि कप्तान ने ये भी पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) केपटाउन टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

Also Read:

अपने 100 प्रतिशत फिट होने का ऐलान करने के बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान ने कहा, “सिराज अब भी मैच के लिए या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए तैयार नहीं है।”

बता दें कि अपनी फिटनेस के लिए मशहूर कोहली पीठ में जकड़न की वजह से जोहान्सबर्ग में खेले गए भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाए थे। नतीजतन टीम इंडिया ये मैच 7 विकेट से हार गई थी।

हालांकि सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर है और कोहली के पास अब भी दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर टीम इंडिया को पहली टेस्ट सीरीज जिताने वाले कप्तान का तमगा हासिल करने का मौका है।

पीसी के दौरान कोहली ने बताया कि वो जोहान्सबर्ग में ना खेल पाने की वजह से बेहद निराश हुए थे। उन्होंने कहा, “जब आप कोई टेस्ट मैच मिस करते हैं तो आप खुद को दोषी महसूस करते हैं और सोचते हैं कि मैं चोटिल कैसे हो सकता हूं।”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 3:58 PM IST

Updated Date: January 10, 2022 4:00 PM IST