नई दिल्ली : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पुणे में खेले जा रहे वनडे मैच में विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार तीसरा शतक जड़ा. उन्होंने इस मुकाबले में 110 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से शतक पूरा किया. कोहली ने इस शतक की मदद से शानदार उपलब्धि हासिल की. उन्होंने लगातार शतक लगाने के मामले में क्विंटन डि‍ि‍कॉक, जहीर अब्बास और हर्षल गिब्स समेत कई खिलाड़ियों की बराबरी कर ली.

दरअसल पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 283 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. रोहित 8 रन बनाकर आउट हुए. रोहित के आउट होते ही कोहली बैटिंग करने आए. इस दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. इस शतक की बदौलत कोहली ने कई अहम रिकॉर्ड बनाए.

300 वनडे पूरे करने पर ब्रॉड को कोहली ने दिया मोमेंट, पुणे वनडे में हासिल की उपलब्धि

कोहली ने किसी एक देश में लगातार सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्विंटन डीकॉक और कुमार संगाकार जैसे खिलाड़ियों की बराबरी कर ली. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी, विशाखापट्टनम और अब पुणे में शतक जड़ा. जब कि डिकॉक ने 2013 में दक्षिण अफ्रीका में 3 शतक लगाए थे. वहीं संगकारा ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया में 3 शतक लगाए थे.

विराट कोहली ने पुणे में बनाया रिकॉर्ड, जैक कालिस समेत कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

कोहली ने पुणे वनडे में शतक की बदौलत पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हर्षल गिब्स, एबी डिविलियर्स और जॉनी बेयरस्टो की भी बराबरी की. कोहली से पहले ये सभी खिलाड़ी लगातार तीन-तीन शतक जड़ चुके हैं. इस लिस्ट में कुमार संगाकारा का नाम टॉप पर हैं. क्यों कि संगाकारा ने लगातार 4 शतक लगाए हैं. जब कि सईद अनवर, जहीर अब्बास, डिकॉक, रोस टेलर और बाबर आजम भी यह कारनामा कर चुके हैं. अब इस लिस्ट में कोहली का भी नाम शामिल हो गया है.