नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की तारीफ की. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की सीरीज में भारत ने 5-1 से जीत हासिल की. इसमें कोहली को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया. वनडे सीरीज में कोहली ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए 3 शतक जड़े. इस दौरान उन्होंने छह मैचों में 558 रन बनाए. कोहली ने सीरीज जीतने के बाद अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा की तारीफ की. Also Read - IND vs AUS: भारतीय टीम का ऐलान, रोहित हुए बाहर, राहुल को मिली उपकप्‍तानी

Also Read - रेड ड्रेस में विराट को चीयर करते हुए अनुष्का शर्मा ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, PHOTOS VIRAL

कोहली की किस्मत चमकाने वाली ‘कलाई’ को वीरू ने दिया नया नाम, ये ChaKu मुझे दे दो ठाकुर Also Read - IPL 2020: विराट कोहली बोले-इतनी लंबी लीग में कभी तो हार का सामना करना ही होगा

कोहली ने छठे वनडे के बाद कहा, ”मेरी पत्नी ने हमेशा मेरा हौंसला बढ़ाया है. इसलिए उन्हें भी इस जीत का श्रेय जाता है. उनकी काफी समय पहले आलोचना की गई थी, लेकिन वो अकेली ऐसी हैं जिन्होंने हर मुश्किल परिस्थिति में मेरा साथ दिया.” उन्होंने कप्तानी का जिक्र करते हुए कहा, ”जब आप टीम को लीड करते हैं तब अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी हो जाता है.”

उन्होंने वनडे सीरीज में जीत का जिक्र करते हुए कहा, ”सीरीज जीतने के बाद काफी अच्छी लग रहा है. यह एक अलग तरह का अनुभव है. मेरे करियर के 8-9 साल और बचे हैं. इस दौरान मैं चाहता हूं कि इसे बेहतर बनाया जाए. मैं खुद को मुश्किल से मुश्किल ट्रेनिंग लेना चाहता हूं. ये भगवान का आशीर्वाद है कि मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं. मैं देश के लिए खेलता हूं. मैं अपने देश का कप्तान हूं. यह मेरे लिए सम्मान की बात है.”

द्विपक्षीय वनडे क्रिकेट सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने कोहली

बता दें कि कोहली की कप्तानी में भारत ने छह वनडे मैचों की सीरीज में 5-1 से जीत हासिल की. भारत ने पहला मैच 6 विकेट से और दूसरा मैच 9 विकेट से जीता. टीम इंडिया ने तीसरा वनडे मुकाबला 124 रन से जीता. वहीं चौथे मैच में भारतीय टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पांचवां वनडे मुकाबला भारत ने 73 रन से और छठा मैच 8 विकेट से जीता.