नई दिल्ली. भारत का इंग्लैंड दौरा जुलाई से शुरू हो रहा है. लेकिन इस दौरे के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 26 दिन पहले ही इंग्लैंड चले जाएंगे. वो जून में वहां जाकर काउंटी क्रिकेट खेलेंगे, जिसके लिए इंग्लिश काउंटी टीम सरे के साथ उनका आधिकारिक करार भी हो गया है. विराट के साथ हुए अपने करार की जानकारी एक वीडियो के जरिए सरे काउंटी क्रिकेट क्लब ने अपने ऑफिशिएल ट्विटर अकाउंट पर भी दी है.

हालांकि, विराट कोहली को काउंटी क्रिकेट में खेलने का लाइसेंस मिलने के बाद इंग्लैंड में खलबली मच गई है. सरे के इस फैसले को इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने तो सही ठहराया है लेकिन इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस में इसका जबरदस्त रोष है और वो ट्विटर पर अपनी भड़ास निकालते दिख रहे हैं. हालांकि, कोहली को लेकर जब इंग्लैंड के फैंस गरजे तो भारतीय क्रिकेट फैंस भी उन पर बरसते दिखे.

ट्विटर पर विराट के काउंटी खेलने का असर

क्रिकेटर जेम्स टेलर ने ट्वीट किया, ” विराट का सरे के लिए खेलना काउंटी क्रिकेट के लिए अच्छी बात है. ये एक बेहतर करार है.”

जेम्स की ही तरह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी विराट के काउंटी में खेलने के फैसले को सही ठहराया. नासिर हुसैन ने ट्वीट किया, ” विराट कोहली का खेलना अच्छा है. इससे रेड बॉल क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा और विराट को भी इग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खुद को तैयार करने में मदद मिलेगी.”

 

इंग्लैंड के क्रिकेट फैन्स ने गुस्से में अपने क्रिकेटरों पर ही सवाल दागते हुए विराट के काउंटी खेलने को शर्मनाक तक बता दिया है.

इंग्लैंड के क्रिकेटरों के ट्वीट पर अपना रिएक्शन देते हुए भारतीय फैन्स ने उनकी जमकर वाहवाही की है.

यहीं नहीं जेम्स टेलर के ट्वीट पर इंग्लैंड के एक फैन ने चुटकी लेते हुए जब रिप्लाई किया कि,” कोहली को ओली पोप से सिखने को मिलेगा.” तो इसका करारा जवाब देते हुए भारतीय फैन ने ट्वीट किया कि, ” ओली पोप 20 साल का है जिसके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 507 रन है जबकि कोहली ने 21 साल में 6000 फर्स्ट क्लास रन बना लिए थे.”

इंग्लैंड के एक और फैन ने अपनी भड़ास निकालते हुए लिखा,” ये काफी निराशाजनक है. ऐसा हमारे टेस्ट प्लेयर के साथ तो नहीं होता.”

वहीं एक और इंग्लिश फैन ने ट्वीट किया, ” ये उस युवा क्रिकेटर के साथ नाइंसाफी होगी जिन्हें ड्रॉप कर विराट कोहली को खिलाया जाएगा.”

साफ है कि आग अभी जली नहीं है लेकिन धुआं उठना इंग्लैंड में शुरू हो गया है. देखना ये है कि चिंगारी जब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में आग के गोले की तरह बरसेगी तो उसके बाद इनका क्या रिएक्शन रहता है.