भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली क्रिकेट से ब्रेक के बाद बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के साथ एक बार फिर वापसी के लिए तैयार हैं. विराट को भारतीय टीम के सबसे सफलतम कप्‍तानों में गिना जाता है. विराट ने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान इस बात का खुलाया किया कि वो क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद भविष्‍य में क्‍या करने वाले हैं.

पढ़ें:- दीपक चाहर को लेकर BCCI ने ट्विटर पर की बड़ी गलती, फैन्‍स बोले-पहले…

विराट कोहली एक पंजाबी परिवार से ताल्‍लुक रखते हैं. उन्‍होंने बताया, “रिटायरमेंट के बाद मैं कुकिंग (खाना पकाने) पर फोकस करना चाहता हूं. “मैं फिलहाल कुकिंग तो नहीं करता हूं लेकिन विभिन्‍न व्‍यंजनों के फ्लेवर को बहुत अच्‍छे से समझता हूं.”

विराट ने कहा, “मुझे पता होता है कि किसी व्‍यंजन को कितना अच्‍छे से पकाया गया है. जब मैं क्रिकेट खेलना छोड़ूंगा तो कुकिंग पर काफी फोकस करने वाला हूं. मुझे खाना पकाने में काफी दिलचस्‍पी है.”

पढ़ें:- जोफ्रा आर्चर ने बताया आखिर क्‍यों वो स्‍टीव स्मिथ के सिर पर गेंद मारने के बाद हंस रहे थे

विराट कोहली को अलग-अलग तरह के व्‍यंजन खाने का काफी शौक है. हाल के दिनों में उन्‍होंने बताया था कि वो पूरी तरह से शाकाहारी बन गए हैं. उन्‍होंने कहा, “मैं बचपन से ही फूडी (खाने पीने का शौकीन) रहा हूं. मुझे विभिन्‍न प्रकार के व्‍यंजन खाने का शौक है. राजमा-चावल, चिकन करी, बटर चिकन, नान आदि मेरे पसंदीदा व्‍यंजन रहे हैं.”

उन्‍होंने बताया कि क्रिकेट खेलने के शुरुआती दिनों के दौरान वो छोले भटूरे सहित स्‍ट्रीट फूड खाना काफी पसंद करते थे.