नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की ब्रैंड वैल्यू टीम इंडिया के खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा है. उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. कोहली ने कम समय में ही बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. इसी सिलसिले में उनसे जुड़ी एक दिलचस्प बात का खुलासा हुआ है. यह बात सभी जानते हैं कि कोहली ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए काफी भारी भरकम रकम लेते हैं. लेकिन यह अभी तक बहुत कम लोगों को पता था कि वो एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए कितने रुपये लेते हैं.

दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम पर किसी विज्ञापन पोस्ट के लिए सबसे ज्यादा रुपये लेने के मामले में कोहली 17वें स्थान पर हैं. इस लिस्ट में नंबर 1 पर अमेरिका की टेलीविजन सेलिब्रिटी काइली जेनर हैं. काइल एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए करीब 1.1 मिलियन डॉलर लेती हैं. जब कि कोहली इसका दसवां हिस्सा ही लेते हैं. कोहली को एक विज्ञापन पोस्ट के लिए 1 लाख 12 हजार डॉलर मिलते हैं. यानि कि 81 लाख रुपये.

धवन ने पेश की दोस्ती की मिसाल, कहा ‘कैसे न हो गुजारा जब साथ हो कोहली-पुजारा’

दिलचस्प बात यह भी है कि 9 इंस्टाग्राम पोस्ट करने के बाद कोहली बीसीसीआई के साथ कॉन्ट्रैक्ट के लिए मिली रकम के बराबर कमा सकते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक कोहली की 17 इंस्टाग्राम पोस्ट से हुई कमाई वैटिकन सिटी की नॉमिनल जीडीपी के बराबर हो जाएगी. इस मामले विश्व के दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे आगे हैं. उन्हें इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए 7 लाख 50 हजार डॉलर मिलते हैं. वहीं नेमार करीब 6 लाख और मेसी 5 लाख डॉलर के करीब कमा लेते हैं.