नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर शनिवार को मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए मैच में धीमे ओवर-रेट के कारण जुर्माना लगा है. न्यूनतम ओवर रेट से जुड़ी आईपीएल की आचार संहिता के तहत कोहली की टीम का यह पहला अपराध था जिसके कारण उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

आईपीएल की तालिका में आखिरी पायदान पर काबिज बैंगलोर ने पंजाब के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया और आठ विकट से जीत दर्ज की. टूर्नामेंट के 12वें संस्करण में बैंगलोर की यह पहली जीत है. उसके केवल दो अंक ही हैं.

जीत के बाद कोहली ने माना उनकी टीम के खिलाड़ियों ने इस सीजन निराशाजनक प्रदर्शन किया, लेकिन अब वह अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. बैंगलोर का अगला मुकाबला सोमवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा.

IPL में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने वाले खिलाड़ी बने कोहली-डिविलियर्स

गौरतलब है कि कोहली से पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर भी स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया था. रहाणे को भी 12 लाख रुपये चुकाने पड़े थे. वहीं इससे इतर महेन्द्र सिंह धोनी पर हाल ही में 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा. हालांकि धोनी का मामला अलग था. वो मैदान पर अंपायर के फैसले का विरोध करने पहुंच गए थे.