नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को आज सोशल मीडिया पर भविष्य के लिये शुभकामना दी. कोहली ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के अपने साथी खिलाड़ी को सुनहरे कैरियर के लिये बधाई दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मेरे भाई तुम्हे भविष्य के लिये शुभकामनायें. तुमने बल्लेबाजी की परिभाषा बदल दी. तुम्हें और तुम्हारे परिवार को आगे के सफर के लिये मेरी शुभकामना.’

कोहली-विलियमसन नहीं बल्कि ये है IPL का सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी

डिविलियर्स ने इस सप्ताह अपने 14 साल के अंतरराष्ट्रीय कैरियर को थकान का हवाला देकर अलविदा कह दिया. उन्होंने इंटरनेशनल मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के साथ ही आईपीएल में भी दमदार प्रदर्शन किया है. डिविलियर्स आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते थे. इस दौरान कोहली और डिविलियर्स की दोस्ती और ज्यादा गहरी हो गयी.

CSK की सफलता के पीछे है ‘प्लस 30’ का आंकड़ा, जानें फाइनल में कैसे पड़ेगा असर

गौरतलब है कि डिविलियर्स ने कोहली की कप्तानी में आईपीएल 2018 के 12 मैच खेले, जिनमें 480 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 90 रहा. डिविलियर्स ने इस सीजन में 6 अर्धशतक जड़े हैं. अगर उनके ओवर ऑल आईपीएल रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने आईपीएल के 141 मैचों में 3953 रन बनाए हैं. इस दौरान 3 शतक और 28 अर्धशतक जड़े. डिविलियर्स का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर नाबाद 133 रन है.