पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के अंदर ‘ऑस्ट्रेलियाई जज्बा’ मौजूद है और यही वजह कि ऑस्ट्रेलियाई लोग भी कोहली को बहुत प्यार करते हैं. पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान क्लार्क ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई में कोहली के कई फैन हैं और वे एक क्रिकेटर के तौर पर उनका सम्मान करते हैं.

क्लार्क ने कहा, ‘मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि ऑस्ट्रेलिया में विराट के फैंस नहीं हैं. मेरे ख्याल से विराट के अंदर ऑस्ट्रेलियाई जज्बा है. वह मैदान पर बहुत ही प्रतिस्पर्धी हैं. लेकिन मैदान के बाहर वह बहुत ही अच्छे इंसान हैं.’

उन्होंने कहा, जब लोग विराट को जान पाते हैं तब उन्हें अहसास होता है कि उन्होंन मैदान पर जो देखा वह सिर्फ विराट की प्रतिस्पर्धी भावना है. मुझे नहीं लगता कि मैदान में जाने वाले कोई भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उनके (विराट) जैसा नहीं था. मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि विराट के लिए ऑस्ट्रेलिया में बहुत सम्मान है.’ (यह भी पढ़ें: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका, कौन हुआ बाहर)

भारत के साथ इस साल फरवरी-मार्च में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया था, जिसकी वजह बैंगलोर टेस्ट में हुई ब्रेन फेड की घटना थी. इसके बाद कोहली ने कहा था कि अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ उनकी दोस्ती नहीं है. इस बयान के बाद कोहली ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के निशाने पर आ गए थे.

हालांकि क्लार्क ने कहा कि मीडिया हमेशा गलत चीजों पर ध्यान देता है और वे कभी भी इस करिश्माई खिलाड़ी के बारे में कुछ अच्छा नहीं लिखेंगे. उन्होंने कहा, ‘आपको शायद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में (विराट के बारे में) अच्छी बातें पढ़ने को न मिले. वे सभी नकारात्मक खबरें लिखना चाहते हैं. लेकिन मेरे उनके साथ अच्छे संबंध हैं और वह सम्मानित व्यक्ति हैं.’ (यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर का कमाल, एक ही मैच में दोनों टीमों की तरफ से खेलते हुए झटके 5 विकेट)