नई दिल्ली : विराट कोहली ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक जड़ा. टीम इंडिया के लिए खेलते हुए कोहली ने 39वां इंटरनेशनल वनडे शतक लगाया. कोहली ने 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया. कोहली ने इस शतक की बदौलत सचिन तेंदुलकर के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. जबकि उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड तोड़े. सीरीज के दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 298 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया के लिए कोहली तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए.

दरअसल एडिलेड में भारतीय टीम ने 47 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया. इसके जवाब में कोहली बैटिंग करने आए. उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. यह उनके वनडे करियर का 39वां शतक है. कोहली ने इस शतक की बदौलत सचिन के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की. सचिन ने पहले फील्डिंग करने वाले मैचों में 39 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं. जब कि कोहली ने भी वनडे और टेस्ट मैचों को मिलाकर 39 इंटरनेशनल शतक लगाए.

VIDEO: धोनी की एडिलेड में स्टम्पिंग आलोचकों के मुंह पर तमाचा

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की ओर से रोहित और धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन 32 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कोहली और रोहित के बीच 54 रन की साझेदारी हुई. रोहित 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कोहली ने दूसरी साझेदारी अंबाती रायडू के साथ निभाई. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने 59 रन जोड़े. रायडू के आउट होने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी और कोहली के 82 रन की अच्छी साझेदारी हुई.