नई दिल्ली. IPL-11 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला है. ये टक्कर बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर होगी. चिन्नास्वामी स्टेडियम IPL में विराट कोहली की टीम का होम ग्राउंड है, जहां आज उनके निशाने पर होंगे दो बड़े रिकॉर्ड. ये रिकॉर्ड विराट को धोनी की कतार में खड़ा करेंगे. ये रिकॉर्ड कोहली को T20 क्रिकेट में एक अलग मुकाम पर ले जाएंगे. दूसरे लहजे में कहें तो जिस दोहरी कामयाबी की तलाश में विराट आज मैदान पर उतरेंगे अगर वो उसे हासिल करने में कामयाब रहे तो चेन्नई की टीम का चैन उड़ना तय है. विराट की ये दोहरी कामयाबी क्या है और कैसे आज इसे वो हासिल कर सकते हैं अब जरा वो समझिए.

धोनी की कतार में होंगे शामिल

विराट को पहली कामयाबी आज T20 क्रिकेट में सैकड़ा जड़कर मिलेगी. ये सैकड़ा वो अपने बल्ले से नहीं बल्कि अपनी कप्तानी में जड़ेगें. RCB के कप्तान के तौर पर चेन्नई के खिलाफ मुकाबला खेलने मैदान पर उतरते ही विराट क्रिकेट के फटाफट फॉर्मेट में कप्तानी का सैकड़ा जड़ देंगे. दरअसल, आज का मुकाबला विराट की कप्तानी का 100 वां T20 मुकाबला होगा. 100 T20 मुकाबलों में कप्तानी करने वाले विराट तीसरे भारतीय कप्तान होंगे. विराट से पहले धोनी और गंभीर T20 के 100 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं.

2 हजारी बनेंगे विराट

विराट को पहली कामयाबी आज मैदान पर उतरते ही मिलेगी तो दूसरी कामयाबी की स्क्रिप्ट वो अपने बल्ले से लिखते दिखेंगे. विराट की जर्सी का नंबर 18 है और इतने ही रन बनाते ही आज के मुकाबले में उन्हें दूसरी कामयाबी भी मिल जाएगी. IPL में विराट ने सबसे ज्यादा रन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बनाए हैं और आज इसी टीम के खिलाफ 18 रन बनाते ही वो IPL में चिन्नास्वामी मैदान पर अपने 2000 रन भी पूरे कर लेंगे.

मुंबई के खिलाफ हैदराबाद की जीत के पीछे 'अफगान जलेबी'

मुंबई के खिलाफ हैदराबाद की जीत के पीछे 'अफगान जलेबी'

ऑरेंज कैप पर भी होगी नजर

इस दोहरी कामयाबी को हासिल करते हुए विराट की नजर एक बार फिर से ऑरेंज कैप पहनने पर भी होगी. IPL-11 में विराट के खाते में फिलहाल 231 रन दर्ज हैं और वो रनों की रेस में सबसे आगे चल रहे हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन से 28 रन दूर हैं, जिनके खाते में 259 रन दर्ज है. . यानी, आज अपना 18वां रन बनाते ही विराट जहां चिन्नास्वामी पर 2000 रन पूरे करेंगे वहीं उसमें 10 रन और जोड़कर ऑरेंज कैप पर भी फिर से कब्जा करने के मूड में दिखेंगे.