नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन रन आउट किए जाने के बाद उनके ‘माइक ड्रॉप’ जश्न पर इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि कोहली ने ऐसा करके सीरीज में मनोरंजन पैदा कर दिया. रूट पहले दिन 80 रनों पर खेल रहे थे. तभी जॉनी बेयरस्टो के साथ दूसरा रन लेने के दौरान कोहली की विकेटों पर सीधी थ्रो के कारण रन आउट हो गए.

रूट को रन आउट कर कोहली ने ‘माइक ड्रॉप’ मुद्रा को दर्शाया जो रूट ने हेडिंग्ले में भारत के खिलाफ खेले गए वनडे में शतक मारने के बाद की थी. रूट ने हालांकि वनडे मैच के बाद कहा था कि उन्होंने इससे खराब चीज अपने जीवन में कभी भी नहीं की.

INDvsENG: सैम कर्रन की खतरनाक गेंद पर बोल्ड हुए राहुल, पलक झपकते ही स्टम्प्स में घुसी गेंद, देखें VIDEO

अब कोहली के इस तरह से उनके वाक्ये को दोहराने पर रूट ने कहा है कि कोहली के ऐसा करने से सीरीज में रोमांच उत्पन्न हो गया है. रूट ने दूसरे दिन गुरुवार का खेल शुरू होने से पहले स्काई स्पोटर्स से कहा, “मैंने मैदान पर इसे देखा नहीं था. मैंने दिन का खेल खत्म होने के बाद रात में इसे देखा.”

IND vs ENG: लंच ब्रेक के बाद खेल शुरू, कोहली-रहाणे क्रीज पर

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि इससे टेस्ट क्रिकेट में एक नया तमाशा जुड़ गया है. इससे सीरीज में थोड़ा मनोरंजन होगा. सीरीज के शुरुआत में ऐसा होने से सीरीज में मजा आएगा. देखते हैं पांच टेस्ट मैचों में यह कैसे निकल कर सामने आती है.”

रूट के आउट होने से भारतीय टीम को पलड़ा भारी हो गया था. इंग्लैंड ने पहले दिन के आखिरी सत्र में छह विकेट खो दिए थे. मेजबान टीम ने दिन का अंत नौ विके के नुकसान पर 285 रनों के साथ किया था.