कोहली-बुमराह को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का तोहफा, 'टीम ऑफ द ईयर' में किया शामिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की 'टेस्ट टीम ऑफ द इअर' में भारतीय कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को जगह मिली.

Updated: January 1, 2019 8:48 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Ratnakar Pandey

India vs Australia 4th Test Sydney: Suspense Over Ravichandran Ashwin's Injury, Ishant Sharma, Rohit Sharma to Miss Out as Virat Kohli-Led India Chase History Against Tim Paine-Led Australia at SCG
File Image of Jasprit bumrah and Virat Kohli_BCCI

नई दिल्ली : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सोमवार को मेलबर्न में जारी अपनी साल की टेस्ट टीम में जगह दी है जबकि नाथन लायन इस टीम में शामिल एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. लायन और भारतीय खिलाड़ियों के अलावा, इस टीम में न्यूजीलैंड एवं दक्षिण अफ्रीका के दो-दो और श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज एवं पाकिस्तान का एक-एक खिलाड़ी शामिल है.

Also Read:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को टीम का कप्तान घोषित किया गया है जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर को विकेटकीपर होंगे. श्रीलंका के कुशल मेंडिस को न्यूजीलैंड के टॉम लाथम के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया है. इसके बाद नंबर-3 पर विलियम्सन, नंबर-4 पर कोहली और नंबर-5 पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को चुना गया है.

जडेजा-कोहली की ‘मैराथन’ वाली क्लिप, क्रिकेट की यह रेस बनी Most Viewed Video

बटलर को छठे नंबर पर शामिल किया गया है. इसके बाद, वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा, लायन, पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास और बुमराह का नंबर है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर: केन विलियम्सन (कप्तान), विराट कोहली, कुशल मेंडिस, टॉम लाथम, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, कगिसो रबाडा, नाथन लायन, मोहम्मद अब्बास और जसप्रीत बुमराह.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 1, 2019 8:39 AM IST

Updated Date: January 1, 2019 8:48 AM IST