नई दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लोदश के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के लिए लोकेश राहुल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका फॉर्म भारत के लिए सकारात्मक संकेत है. इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई में शुरू होने वाले विश्व कप का पहला मैच भारत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां हुए अभ्यास मैच में राहुल ने 99 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल थे.

एक क्रिकेट वेबसाइट ने कोहली के हवाले से बताया, “इस मैच में सबसे सकारात्मक चीज राहुल का नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना रहा. अन्य सभी खिलाड़ी अपनी भूमिका को समझते हैं इसलिए राहुल का रन बनाना बहुत अहम है क्योंकि वह एक बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. वह स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा सकते हैं और आपने यह देखा – यह उनके स्किल का बेहतरीन उदाहरण है.”

World Cup 2019 : विराट कोहली ने अभ्यास मैच में शिखर धवन, रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर दिया ये बयान

यह पूछे जाने पर कि क्या वह विश्व कप में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं, राहुल ने कहा, “यह एक टीम गेम है और आपको जहां बोला जाए वहां बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा. एक खिलाड़ी के रूप में आपको जो रोल दिया जाए उसे निभाने के लिए तैयार रहना होगा.”  राहुल ने वर्ल्ड कप में खेलने की बात पर कहा, “इस स्तर पर खेलने वाला हर बल्लेबाज जानता है कि दबाव पर कैसे काबू पाना है और उसे दी गई जिम्मेदारियों को कैसे संभालना है.”