नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2019 के 17वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराया. आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 206 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन इसके बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी की हार की सबसे बड़ी वजह आखिरी चार ओवर रहे, जिसमें बॉलर्स ने बहुत ज्यादा रन दे दिए. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने हार के बाद प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि किसी को अंदाजा तक नहीं था कि मैच इस तरह पलट जाएगा. कोहली ने कहा कि वो इस नतीजे से खुश नहीं हैं. इसके अलावा उन्होंने एबी डिविलियर्स का भी जिक्र किया.

कोहली ने मैच खत्म होने के बाद कहा, आखिरी चार ओवर की बॉलिंग स्वीकार नहीं की जा सकती. हमें और ज्यादा चालकी से खेलने की जरूरत है. मैं इस नतीजे से खुश नहीं हूं. अगर आप अंतिम चार ओवरों में 75 का बचाव नहीं कर सकते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि आप 100 रन रहने पर भी जीत जायेंगे. हम इस मुकाबले में हुई गलतियों पर बात करेंगे. यह सीजन हमारे लिए निराशाजनक रहा. कप्तान कोहली ने एबी डिविलियर्स का जिक्र करते हुए कहा, एबी डी को आखिरी में ज्यादा स्ट्राइक नहीं मिली. लेकिन मुझे लगता है कि हमने बड़ा लक्ष्य दिया था, जो कि पर्याप्त था.

चेन्नई की मुश्किल बढ़ी, ब्रावो चोटिल होकर 14 दिन के लिए टीम से बाहर

गौरतलब है कि आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 205 रन बनाए. इस दौरान कोहली ने 84 रन की बेहतरीन पारी खेली. जबकि डिविलियर्स ने 32 गेंदों में 63 रन बनाए. उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके भी लगाए. इसके जवाब में केकेआर ने 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए आंद्रे रसेल ने विस्फोटक पारी खेली. उन्होंने 13 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 48 रन बनाए. इस दौरान रसेल ने 7 छक्के और एक चौका भी जड़ा.

कोहली ने खेली रिकॉर्ड ब्रेकर पारी, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी

आरसीबी के गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में घटिया गेंदबाजी की. आरसीबी की ओर से 19वां ओवर टिम साउदी कर रहे थे. इस ओवर में उन्होंने कुल 29 रन दिए. जबकि 4 छक्के भी पड़े. वहीं 18वां ओवर मार्कस स्टोइनिस ने किया. इस ओवर में कुल 23 रन दिए. जबकि नो बॉल के साथ 3 छक्के भी पड़े. लिहाजा बड़ा लक्ष्य रखने के बावजूद आरसीबी को केकेआर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.