नई दिल्ली : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में खेले गए वनडे मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की. विराट कोहली और रोहित शर्मा के तूफानी शतक की मदद से भारत ने करीब 8 ओवर पहले ही मैच जीत लिया. रोहित ने 117 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 152 रन बनाए. जब कि विराट ने 107 गेंदों का सामना करते हुए 140 रन बनाए. कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ यह पांचवां वनडे शतक था. उन्होंने इस शतक की बदलौत पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया.

दरअसल कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 28 मैचों में 5 शतक और 9 अर्धशतक जड़े हैं. वहीं सचिन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 39 मैच खेलते हुए 4 शतक जड़े. उन्होंने इस मैचों में 52.433 की औसत से 1573 रन बनाए हैं. टीम इंडिया के लिए विराट और सचिन के बाद राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह का नंबर है. इन दोनों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन-तीन शतक लगाए हैं.

गुवाहाटी में विराट कोहली का तूफानी शतक, डिविलियर्स समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

गौरतलब है कि कोहली का यह वनडे क्रिकेट में 36वां शतक है. उनसे ज्यादा शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 463 मैचों में 49 शतक लगाए हैं. जबकि, विराट ने अपने 212वें मैच में ही 36 शतक लगा दिए हैं. विराट ने अपने 36 में 22 शतक दूसरी पारी में बनाए हैं. भारत ने इनमें से 20 मैच जीते हैं. इस तरह कोहली के शतक लगने का मतलब भारतीय टीम की जीत निश्चित है.

रोहित शर्मा के तूफानी शतक से टूटे कई रिकॉर्ड, पोटिंग-वॉटसन को पीछे छोड़ा

बता दें कि वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला गया. यहां वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 322 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 42.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. धवन 4 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद रोहित और कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया. यहां कोहली 140 रन बनाक आउट हुए. जब कि रोहित 152 रन बनाकर नाबाद रहे.