नई दिल्ली : क्रिकेट जगत के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के विवियन रिचडर्स का कहना है कि वह विराट कोहली को पसंद करते हैं क्योंकि खेल और मानसिकता के लिहाज से जो उनके पास था, वह कोहली के पास भी है. रिचडर्स के मुताबिक कोहली अपनी बल्लेबाजी शैली और मैदान पर अपने एटीट्यूड से उन्हें उनके खेल की याद दिलाते हैं.

रिचडर्स ने कहा, “मुझे ऐसे लड़के पसंद हैं. लोग आक्रमकता (एरोगेंस) की बात करते हैं लेकिन यह अपने आप में यकीन करना होता है. यह अपने घर की चाभी अपने पास होने जैसा है. विराट में काफी कुछ ऐसा है, जो मुझे खुद के खेल की याद दिलाता है. जो उस समय मेरे पास था, वह अज विराट के पास है.”एक और ‘विराट कोहली’, जिन्हें देख क्रेजी हो रहे लोग, ऑटोग्राफ-सेल्फी को लगती है होड़

विश्व कप में धमाकेदार जीत पर बोले ‘मैन ऑफ द मैच‘ शाकिब- हमें इसकी दरकार थी

रिचर्ड्स ने कहा कि उन्हें भारतीय बल्लेबाज हमेशा से पसंद रहे हैं. बकौल रिचर्ड्स, “मुझे भारतीय बल्लेबाजी से हमेशा से प्यार रहा है. विराट को जो आत्मबल हासिल है, वह एक रात में नहीं मिलता. या तो इसे आपमें समाया गया है या फिर आपने इसके साथ ही जन्म लिया है. वह फाइटर हैं और किसी और से अधिक अपनी टीम की रक्षा करते हैं.”

एक और ‘विराट कोहली’, जिन्हें देख क्रेजी हो रहे लोग, ऑटोग्राफ-सेल्फी को लगती है होड़

विव जैसे महान खिलाड़ी की तारीफों के बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने साथियों के साथ आईसीसी विश्व कप -2019 में अपने अभियान का आगाज पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलते हुए करेंगे. भारत जहां अपना पहला मैच खेलेगा वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम दो मैच हार चुकी है. उसे इंग्लैंड और बांग्लादेश के हाथों हार मिली है. दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने हालांकि कहा है कि उनकी टीम भारत के साथ होने वाले तीसरे मुकाबले के साथ जोरदार वापसी करेगी.