नई दिल्ली. सिडनी T20 में जीत के बाद हर ओर विराट कोहली का हल्ला है. उनके नाम का बोलबाला है. और, ऐसा हो भी क्यों न इस जीत में उनकी नाबाद 61 रनों की बड़ी भूमिका जो रही है. विराट ने रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया को एक बार फिर से एक अहम मैच में जीत दिलाई है. Also Read - IPL 2020: कप्तान कोहली ने बताया- आखिरी समय पर लिया था सिराज को नई गेंद देने का फैसला

Also Read - बीच आईपीएल दिनेश कार्तिक के कप्‍तानी छोड़ने से नाराज हैं अजीत अगरकर, KKR के लिए कही ये बात

रनचेज के ‘राजा’ हैं विराट Also Read - पूल में रोमांस कर रहे थे विराट और अनुष्का, एबी डिविलियर्स ने क्लिक की ये शानदार तस्वीर

इंटरनेशनल T20 में अब तक सफल रन चेज के दौरान विराट का औसत 120.6 का है जो कि क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कम से कम 10 पारियां खेल चुके 52 खिलाड़ियों के बीच सबसे ज्यादा है. विराट के बाद सफल रनचेज के दौरान दूसरा बेस्ट औसत 99 का कैमरून व्हाइट का रहा है. यानी विराट एक लंबे फासले से रनचेज के बादशाह बने बैठे हैं और इस मामले में उन्हें कोई छू भी नहीं सकता.

विराट कोहली का कहर ऑस्ट्रेलिया पर टूटा, असर न्यूजीलैंड पर दिखा!

विराट से कम नहीं कार्तिक

लेकिन, एक आंकड़ा ऐसा भी है जिसमें दिनेश कार्तिक विराट कोहली को जबरदस्त टक्कर देते दिख रहे हैं. टीम इंडिया के लिए वो भी उन्हीं की तरह जीत का 100 फीसदी रिकॉर्ड रखते हैं. दरअसल, रन चेज करते हुए विराट अब तक 14 बार नॉट आउट लौटे हैं और इन सभी में टीम इंडिया को जीत मिली. ठीक इसी तरह दिनेश कार्तिक भी रनों का पीछा करते हुए अब तक 9 बार नाबाद लौटे हैं और उन सभी में टीम इंडिया जीती है.

धवन पर बेहतर प्रदर्शन के लिए ‘ससुराल’ का था दबाव, T20 सीरीज के बाद किया खुलासा

सिडनी में ऐसे जमीं विराट-कार्तिक की जोड़ी

बता दें कि सिडनी T20 में विराट ने अगर मैच विनिंग पारी खेली थी तो उनकी इस पारी में दूसरे छोर से दिनेश कार्तिक ने भी पूरा साथ निभाया था. मुकाबले में जब जब विराट पर दबाव बन रहा था दूसरे छोर से कार्तिक का एक बड़ा शॉट कोहली की उस टेंशन को दूर करने का काम कर रहा है. कार्तिक ने नाबाद 22 रन की पारी खेली और कप्तान के साथ 5वें विकट के लिए 60 रन की बेजोड़ साझेदारी की. कार्तिक की इस सूझबूझ भरी पारी के बाद विराट को भी ये कहना पड़ा कि, ” DK ने जबरदस्त काबिलियत दिखाई, जिसका नतीजा रहा कि हम दोनों एक बेहतरीन साझेदारी कर पाने में कामयाब रहे.”