नई दिल्ली. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला विराट कोहली के इलाके में है. अब जब इलाका अपना होगा तो जाहिर है धमाका भी जबरदस्त होगा. विराट कोहली भी धमाका करेंगे और ऐसा धमाका जिसकी बदौलत वो सचिन तेंदुलकर के रनों और शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. जी हां, अपने होम ग्राउंड कोटला पर विराट, सचिन का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं.

सचिन के रिकॉर्ड पर ‘विराट’ निशाना

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला की पिच पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है. सचिन ने कोटला पर वनडे की 8 पारियों में 37.50 की औसत से पूरे 300 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक जमाया. वहीं विराट कोहली ने सिर्फ 5 वनडे पारियों में 202 रन बनाए हैं, 50.50 की औसत के साथ. विराट के नाम भी कोटला पर 1 शतक और 1 अर्धशतक दर्ज है. यानि, कोटला पर सचिन के सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड से विराट सिर्फ 98 रन दूर हैं. और, जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में उनका बल्ला रन उगल रहा है उसे देखते हुए उनके लिए अपने होम ग्राउंड पर सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाना मुश्किल नहीं लग रहा.

विराट का सॉलिड फॉर्म

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 4 मैचों में वो अब तक 72.50 की औसत और 109.02 की स्ट्राइक रेट से 290 रन बना चुके हैं. इस दौरान 2 शतक भी ठोक चुके हैं. मतलब ये कि कोटला पर कोहली ने अपने फॉर्म के मुताबिक खेल दिखाकर शतक जमाया तो सचिन के सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड टूटना निश्चित है. इस शतक के बूते विराट कोटला मैदान पर सबसे ज्यादा 2 शतक जमाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे.