जिस देश में क्रिकेट महज एक खेल नहीं, मजहब माना जाता हो, वहां उसके दीवानों की कभी कमी नहीं हो सकती. हर भारतीय क्रिकेटरों की अपनी एक मजबूत फैन फॉलोइंग रही है मगर जब आप सचिन, धोनी या विराट होते हैं तब ये फॉलोवर्स अंकों की शक्ल से उतर कर घरों में बसने लगते हैं.

विराट कोहली अपने फैन के साथ-फोटो: ट्विटर

ऐसा ही एक नजारा सामने आया जब टीम इंडिया वाइजैग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरा. कप्तान कोहली ने अपने एक ‘जबरा’ फैन से जब मुलाकात की तब इस खेल की भावना का दृश्य उभर कर सामने आ गया. ओडिशा के पिंटू बेहरा कोहली के “डाई-हार्ड” फैन हैं. उन्होंने अपने सीने पर कोहली का टैटू बनवाया हुआ है. यही नहीं, पिंटू की पीठ पर कोहली का पहला नाम, उनका जर्सी नंबर, 2008 के अंडर -19 विश्व कप की जीत, 2013 का अर्जुन पुरस्कार और 2017 में पद्म श्री जैसे कई यादगार पल छपे हैं. ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि पिंटू ने अपने शरीर पर बहुत लंबे वक्त से कोहली को पहना हुआ है. ऐसे फैन्स ही इस खेल को मजहब का रुतबा देने में कोई कसर नहीं छोड़ते.

विराट कोहली अपने फैन के साथ-फोटो: ट्विटर

अपनी लगातार उपलब्धियों के साथ, कोहली को आधुनिक क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. भारतीय कप्तान के तीनों प्रारूपों में 68 शतकों के साथ 26,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन हैं.