पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का कहना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को रिस्ट स्पिनर्स युजवेंद्र चहल Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टी20 स्क्वाड में वापस लाना चाहिए।

भारत के वेस्टइंडीज दौरे और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर पर खेली गई टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में चहल और कुलदीप शामिल नहीं थे। बल्कि आगामी टी20 विश्व के लिए विकल्प तैयार करने की योजना के तहत क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya), वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) जैसे युवा स्पिनर्स को मौका दिया गया था। हालांकि गांगुली चहल-कुलदीप की जोड़ी की टी20 टीम में वापसी कराना चाहते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे कॉलम में पूर्व कप्तान ने कहा, “ये अच्छी टीम है लेकिन विराट को इस फॉर्मेट में रिस्ट स्पिनर्स को वापस लाना चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि युजवेंद्र चहल को केवल दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने के इरादे से ड्रॉप किया गया था, क्योंकि उसका टी20 फॉर्मेट में होना अनिवार्य है।”

गौतम गंभीर ने पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान पर ली चुटकी

बाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज रहे चुके गांगुली ने आगे कहा, “भारत को दो बाएं हाथ के स्पिनर्स (रविंद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या) की जरूरत नहीं है। टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है और उम्मीद है कि भारत अच्छी पिचों पर मैच खेलेगा ना कि रैंक टर्नर्स पर, जैसा कि पिछली सीरीज में हुआ क्योंकि भारत किसी भी पिच पर अच्छी टीम है।”

उन्होंने कहा, “टी20 विश्व कप अगले साल ऑस्ट्रेलिया में है और विचार और मत दिए जाएंगे। इन सब चीजों के बीच विराट कोहली सबसे अहम होंगे, और उसके लिए लंबे समय तक शांत रहना बेहद अहम होगा।”