नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच लीड्स में खेला रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256 रन बनाए. इस दौरान विराट कोहली ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन बनाए. वहीं शिखर धवन ने 44 रन का योगदान दिया. इस मुकाबले में कोहली आदिल रशीद की गेंद पर आउट हुए. राशिद ने बेहद चालाकी से गेंद फेंक और उसे कोहली समझ नहीं पाए. गेंद पलक झपके ही स्टम्प में घुस गई और कोहली को विकेट गंवाना पड़ा. कोहली विकेट खोने का बाद हैरानी भरी निगाह से देखने लगे.

दरअसल भारतीय पारी के दौरान 31वां ओवर आदिल रशीद करने आए. इस ओवर की पहली ही गेंद पर कोहली आउट हो गए. रशीद की यह गेंद कुछ इस तरह निगली की कोहली समझ ही नहीं पाए और गेंद सीधा स्टम्प में चली गई. अपना विकेट खोने के बाद कोहली हैरानी भरी निगाह से देखने लगे. इस मुकाबले में कोहली ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से 71 रन बनाए.

टीम इंडिया के खिलाड़ी ने 31 साल की उम्र में लिया संन्यास, दमदार रहा क्रिकेट करियर

देखें वीडियो :

गौरतलब है कि इस पारी के दौरान कोहली ने दो बड़े रिकॉर्ड बनाए. उन्होंने बतौर कप्तान सबसे तेज 3000 वनडे रन पूरे किए. कोहली के इस रिकॉर्ड से महेन्द्र सिंह धोनी और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी भी पीछे छूट गए. इसके अलावा कोहली वनडे मैचों में सबसे ज्यादा 50 या इससे ज्यादा रन बनाने के मामले में 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

कोहली ने धोनी-गांगुली को पीछे छोड़ा, डिविलियर्स से निकले आगे

बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा. रोहित महज 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रनों की रफ्तार भी काफी धीमे पड़ गई. धवन 44 रन और कोहली 71 रन बनाकर आउट हुए. वहीं सुरेश रैना एक रन और दिनेश कार्तिक 21 रन बनाकर आउट हुए.