भारत ने पुणे में बुधवार को खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. इस मैच में 29 रन की पारी खेलते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया.

कोहली ने इस मैच में 29 रन की पारी खेलते हुए 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए और हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया. अब कोहली के इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में 39 मैचों में 1991 रन हो गए हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम अब तक 33 मैचों में 1985 रन दर्ज हैं. 

विराट कोहली ने कमाई के मामले में भी दुनिया में जमाई धाक, मेसी को पीछे छोड़ा

विराट कोहली ने कमाई के मामले में भी दुनिया में जमाई धाक, मेसी को पीछे छोड़ा

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इस साल 30 मैचों में 1855 रन बनाने वाले इंग्लैंड के जो रूट हैं, चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस हैं, जिन्होंने 33 मैचों में 1709 रन बनाए हैं, पांचवें नंबर पर श्रीलंका के निरोशन डिकवेला हैं, जिन्होंने 37 मैचों में 1709 रन बनाए हैं.

कोहली को अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे खेलने के बाद इसी टीम के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं और उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं. इसलिए उनके लगातार दूसरे साल इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रहने की संभावना है. इससे पहले 2016 में भी कोहली ने 2595 रन के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.