नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का रोमांच शुरू होने में कुछ दिन ही बचे हैं. इससे पहले सभी टीमें जमकर अभ्यास कर रही हैं. लीग में दो साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स दोबारा अपना प्रभाव दिखाने के नजरिए से मैदान में उतरेंगी. वहीं आईपीएल 2017 में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर कमियों को सुधारकर जीत की ओर बढ़ेगी. विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने अभ्यास शुरू कर दिया है. Also Read - IPL 2020 Points Table, Orange and Purple Cap latest update: मयंक को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंचे धवन; शमी ने दी बुमराह को मात

Also Read - IPL 2020, KKR vs RCB, Preview: नए कप्तान के साथ बैंगलोर के खिलाफ हार का बदला लेने उतरेगी कोलकाता

IPL2018: कोलकाता से जुड़े सुनील नरेन, पढ़ें मिचेल स्टार्क पर कब लिया जायेगा फैसला Also Read - IPL 2020 KKR vs RCB Live Streaming: कब और कहां देख सकेंगे कोलकाता-बैंगलोर मैच

कोहली भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद आराम कर रहे थे. इसी वजह से वो निदाहस ट्रॉफी में भी शामिल नहीं हुए थे. लेकिन अब कोहली ने मैदान पर वापसी कर ली है. हाल ही में बल्लेबाजी का अभ्यास करते दिखे हैं. इस दौरान उनके साथ टीम के साथ खिलाड़ी भी अभ्यास करते दिखे. दरअसल आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर कोहली की फोटोज़ ट्वीट की हैं. जिसमें वो जमकर अभ्यास कर रहे हैं.

आरसीबी ने आईपीएल 2018 के लिए टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को शामिल किया है. आरसीबी ने बेहतरीन गेंदबाजी के लिए युजवेन्द्र चहल, उमेश यादव और टिम साउदी को टीम में शामिल किया है. इनके अलावा मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजोड़लिया, मुर्गन अश्विन और अंकित चौधरी भी टीम के अहम हिस्सा है. वहीं बल्लेबाजों की बात करें तो कोहली के अलावा ब्रैडन मैक्कुलम, एबी डीविलियर्स और मनदीप सैनी को टीम में शामिल किया है. इनके अलावा मनन वोहरा और सरफराज खान भी टीम के हिस्सा हैं.

IPL2018: रहाणे ने स्मिथ के रिकॉर्ड्स को बताया सम्मानजनक, बैन पर नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

आरसीबी ने विकेटकीपिंग के लिए क्विंटन डी कॉक और पार्थिव पटेल को टीम में लिया है. वहीं ऑलराउंडर्स की लिस्ट में मोईन अली, क्रिस वॉक्स, कॉलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, कोरी एंडरसन और वॉशिंगटन सुंदर शामिल हैं. बता दें कि आईपीएल 2018 में आरसीबी अपना पहला मुकाबला 8 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी. इस सीजन में कोलकाता दिनेश कार्तिक की कप्तानी में मैदान में उतरेगी. वहीं आरसीबी का दूसरा मैच 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ है. इस तरह टीम का आखिरी लीग मैच राजस्थान के खिलाफ है, जो कि 19 मई को खेला जायेगा.