नई दिल्ली : विराट कोहली की तारीफ करते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने मंगलवार को कहा कि उनका ध्यान बुधवार से नेपियर शुरू हो रही सीमित ओवरों की संख्या के दौरान अपने भारतीय समकक्ष से ‘सर्वश्रेष्ठ तरीके से कैसे निपटा जाए’ इस पर रहेगा. भारतीय कप्तान ने भी विलियमसन की तारीफ करते हुए उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक करार दिया. विलियमसन ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर विराट जैसे खिलाड़ी की मैं सराहना करता हूं और उसे खेलते हुए देखना पसंद है. वह खेल की सीमाओं को बढ़ा रहा है जो बेहतरीन है.’’

उन्होंने कहा कि कोहली जुनूनी और विश्व स्तरीय क्रिकेटर है. विलियमसन ने कहा, ‘‘वह सम्मानित खिलाड़ी हैं और मैं उसे काफी लंबे समय से जानता हूं लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में बेशक वह विश्व स्तरीय है और हमारा ध्यान उसकी क्रिकेट क्षमताओं पर है कि कैसे सर्वश्रेष्ठ तरीके से हम उससे निपट सकते हैं.’’ विलियमसन का मानना है कि कोहली जिस जज्बे के साथ अपने क्रिकेट को लेता है उससे वह दुनिया भर में दर्शकों को मैदान पर खींचकर लाता है.

नेपियर वनडे: भारत की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

बता दें कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने हैं. इस सीरीज का पहला मुकाबला नेपियर में बुधवार को खेला जायेगा. जबकि 26 और 28 जनवरी को दूसरी और तीसरा वनडे खेला जायेगा. इस तरह सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 फरवरी को आयोजित होगा. इसके बाद टी-20 मैच खेले जाने हैं, जोकि 6, 8 और 10 फरवरी को खेले जायेंगे.