नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए. इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने 47 रन और महेन्द्र सिंह धोनी ने नाबाद 32 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी इंग्लैंड टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर मुकाबला जीत लिया. इस मुकाबले में हार के बाद दोनों टीमें 3 मैचों की सीरीज में एक-एक की बराबरी पर पहुंच गयी हैं. मुकाबले के बाद कप्तान कोहली ने हार के बावजूद टीम के गेंदबाजों की तारीफ की. उन्होंने उमेश यादव की तारीफ की. इसके अलावा कुलदीप यादव की गेंदबाजी पर भी प्रतिक्रिया दी. Also Read - विराट कोहली की मौजूदगी में बिना दबाव के बल्लेबाजी कर सकता हूं: चेतेश्वर पुजारा

Also Read - विराट कोहली-स्टीव स्मिथ के बराबर पहुंच गए हैं बाबर आजम : नासिर हुसैन

इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट से मिली हार के बाद कोहली ने कहा, ”उमेश ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया और भुवी ने भी. हालांकि दुर्भाग्यवश वो (भुवनेश्वर कुमार) मुकाबले को अच्छी तरह खत्म नहीं कर पाए. हेल्स ने 19वें ओवर में बाउंड्री लगाई, जिसकी वजह से वो मुकाबले में वापस आ गयी. टी-20 फोर्मेट में ये छोटी बातें भी फर्क डालती हैं. इसकी वजह से खेल थोड़ा रोचक बना.” Also Read - ICC ODI Rankings : बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली टॉप पर कायम, रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर

कोहली ने कुलदीप और चहल का जिक्र करते हुए कहा, ”उन्होंने कुलदीप को बहुत ही अच्छी तरह से खेला. उन्होंने कुलदीप को खेलने से पहले काफी होमवर्क किया होगा. हालांकि चहल और कुलदीप ने दोनों मैचों में अपनी भूमिका निभाई.”

37वां बर्थडे मना रहे हैं महेन्द्र सिंह धोनी, फैन्स को जरूरी पढ़नी चाहिए ये 7 बड़ी उपलब्धियां

कप्तान कोहली ने टीम की बल्लेबाजी पर कहा, ”जब हमने शुरुआत 6 ओवर में 30 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे, तब वहां से वापसी करना काफी मुश्किल हो गया. मुझे लगता है कि एक साझेदारी की वजह से हम 145 रन तक पहुंच पाए. इंग्लैंड ने इस दौरान एक्स्ट्रा बाउंस वाली पिच का अच्छा इस्तेमाल किया और हम पर दबाव बनाया. मुझे लगता है कि अहम 15 रन से पीछे रह गए. हमारा पावर प्ले भी ज्यादा अच्छा नहीं रहा.”

INDvsENG 2nd T20: एलेक्‍स हेल्‍स की अर्धशतकीय पारी, अंतिम ओवर में 5 विकेट से जीता इंग्‍लैंड

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान रोहित महज 5 रन बनाकर और धवन 10 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान लोकेश राहुल भी 6 रन और बनाकर आउट हुए. सुरेश रैना ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन पारी खेली. वहीं कोहली ने 38 गेंदों में 47 रन बनाए. अंत में धोनी 24 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे.