इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक जड़ने वाले रिषभ पंत (Rishabh Pant) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मैच से बाहर किया जा सकता है। 2 अक्टूबर से विशाखापट्नम में होने वाले पहले टेस्ट मैच में पंत की जगह रिद्दिमान साहा (Wriddhiman Saha) का मौका मिल सकता है।Also Read - RCB खिलाड़ी को पुलिस ने पीटा! आंख की रोशनी जाते-जाते बची

Also Read - कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में अच्छे हाथों में है भारतीय क्रिकेट: डैरेन सैमी

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और विराट कोहली (Virat Kohli) चाहते हैं वाइजैग टेस्ट मैच में साहा को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया जाय। खबर के मुताबिक चयनकर्ता पंत को वाइजैग में टेस्ट क्रिकेट में एक आखिरी मौका देना चाहते हैं लेकिन कोच और कप्तान साहा को प्राथमिकता देने के बारे में सोच रहे हैं। Also Read - '...रीढ़हीन हो जाएगा भारतीय क्रिकेट' पूर्व कोच Ravi Shastri का बड़ा बयान

टीम से जुड़े सूत्र के मुताबिक, “परेशानी ये है कि बल्ले से सफल ना हो पाने की वजह से पंत का आत्मविश्वास प्रभावित हो रहा है। उसके डीआरएस फैसले भी ठीक नहीं है। भारतीय हालातों में, टर्निंग विकेट पर, वो शायद संघर्ष करेगा। साहा उससे कहीं ज्यादा बेहतर विकेटकीपर है और निचले क्रम में जरूरी रन भी बना सकता है।”

बारिश के चलते बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन-दक्षिण अफ्रीका मैच के टॉस में देरी

टेस्ट में पंत के बजाय साहा को प्राथमिकता देने का फैसला अटपटा है क्योंकि 21 साल का ये युवा बल्लेबाज टेस्ट में सीमित ओवर फॉर्मेट से ज्यादा सफल साबित हुआ है।

पंत ने अब तक खेले 11 टेस्ट मैचों में 44.35 की औसत से 754 रन बनाए हैं, जिसमें विदेशी जमीन पर लगाए दो शानदार शतक भी शामिल हैं। हालांकि वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में हुई घरेलू टी20 सीरीज में असफल रहे हैं। ऐसे में मुमकिन है कि टीम मैनेजमेंट हालिया फॉर्म पर अनुभव को तवज्जो दे।