नई दिल्ली : टीम इंडिया के साल 2018 काफी अच्छा रहा. उसने कई देशों के खिलाड़ी टेस्ट, वनडे और टी-20 मुकाबले खेले. इस दौरान कुछ मैच जीते जब कि कुछ मैचों में हार का सामना किया. इस दौरान भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वनडे और टेस्ट सीरीज खेली. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के एक मैच में दिलचस्प नजारा देखने को मिला था. कप्तान विराट कोहली और रविन्द्र जडेजा के बीच मैदान पर रेस हुई, जिसमें जडेजा ने बाजी मारी. बीसीसीआई के मुताबिक इस वीडियो को सबसे ज्यादा देखा गया.

दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच अक्टूबर 2018 में मुंबई में वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया. इसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 377 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की ओर से चंद्रपाल हेमराज और कायर पॉवेल ओपनिंग करने आए. जब कि भारत की ओर से पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार करने आए. इस ओवर की चौथी गेंद पर हेमराज ने शॉट खेला. गेंद तेजी से बाउंड्री की ओर भागी. इस दौरान कोहली और जडेजा भी गेंद के पीछे भागे. लेकिन अंतिम क्षण में जडेजा ने गेंद को फील्ड किया और कोहली ने खुद को रोककर जडेजा से गेंद लेकर स्टम्प्स की ओर फेंकी.

सिडनी टेस्ट के लिए वॉ ने बताई ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन, फिंच को किया बाहर

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. बीसीसीआई ने इसे साल 2018 में सबसे ज्यादा बार देखा गया वीडियो बताया. जब कि सोशल मीडिया पर कोहली और जडेजा के बीच की यह रेस खूब चर्चा में रही. साल 2018 के अंत में बीसीसीआई ने इस वीडियो को ट्वीट कर यादें ताजा कर दीं.

देखें वीडियो :

कन्फर्म: सिडनी टेस्ट में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, टीम इंडिया में यह खिलाड़ी हो सकता है शामिल

बता दें कि मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 377 रन बनाए थे. इस रोहित शर्मा ने 162 रन की तूफानी पारी खेली थी. जब कि अंबाती रायडू ने शानदार शतक जड़ा था. इसके जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम 153 रन पर ऑल आउट हो गई थी. इस दौरान कुलदीप यादव और खलील अहमद ने 3-3 विकेट झटके थे.