नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को जिस पल का इंतजार था, वो घड़ी आ गई है. न्यूजीलैंड में सीरीज जीतने का काम जो उनके कंधे पर था वो अब पूरा हो चुका है और अब वो खुश हैं क्योंकि आराम पर जाने वाले हैं. न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में हराने के बाद विराट कोहली ने अपने आगे के प्लान पर बोलते हुए कहा , ” मुझे लंबे वक्त से ब्रेक नहीं मिला था. ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी मुश्किल था. लेकिन, अब मुझे ब्रेक मिला है तो मैं बहुत खुश हूं. न्यूजीलैंड पर 3-0 की अजेय बढ़त मेरी इस खुशी को और बढ़ा रही है.” बता दें कि, नेपियर में पहला वनडे जीतने के बाद ही BCCI ने विराट कोहली को आराम देने की पुष्टि कर दी थी.

विराट की जगह रोहित संभालेंगे कमान

विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे. यानी, सीरीज पर कब्जा करने का जो काम विराट कोहली ने फीनिश किया है उसे 2 कदम और बढ़ाते हुए रोहित शर्मा पर उसमें क्लीन स्वीप का तड़का लगाने की जिम्मेदारी होगी.

न्यूजीलैंड में दूसरी वनडे सीरीज जीत

बहरहाल, विराट कोहली की कमान में भारत ने न्यूजीलैंड में पहली बार वनडे सीरीज जीती है. ये कीवियों के देश में भारत की दूसरी वनडे सीरीज जीत है. इस जीत के साथ भारत ने घर से बाहर खेली 7 बाइलेटरल सीरीज में 6 में जीत का बिगुल फूंका. वहीं, ICC चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद घर और बाहर दोनों मिलाकर कुल 13 बाइलेटरल सीरीज खेली और 12 जीते. एक सीरीज जिसमें भारत को हार का मुंह देखना पड़ा वो पिछले साल इंग्लैंड में खेली वनडे सीरीज रही.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी वापसी

बहरहाल, आराम के बाद अब विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की उम्मीद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में ही देखने को मिलेगी.