मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए आराम दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी कोहली नहीं खेलेंगे.

बीसीसीआई ने कहा, “पिछले कुछ माह में कोहली पर काम के दबाव को देखते हुए टीम प्रबंधन और वरिष्ठ चयन समिति ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले आराम देने का फैसला किया है.”

NZ Vs Ind पहला वनडे : शमी के साथ स्पिनर्स ने मचाया धमाल, बैटिंग पिच पर एक नहीं चली कीवी बल्लेबाजों की

बोर्ड ने कहा, “कोहली के स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जा रहा है. चौथे और पांचवें वनडे मैचों के साथ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालेंगे.”

कुलदीप+चहल यानी विपक्षी टीमों के लिए ज्यादा मुसीबत, भरोसा नहीं तो देखें ये आंकड़े

रोहित इससे पहले भी कई बार कोहली की गैरमौजूदगी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. वे अब तक 8 वनडे और 12 टी20 मैचों में टीम की कमान संभाल चुके हैं. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड में वनडे और टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड जाएगी. इसी बीच में आईपीएल भी खेला जाएगा. मतलब वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए आराम की गुंजाइश कम है. कोहली तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान हैं, इसलिए उनके ऊपर वर्कलोड सबसे ज्यादा है. इसे ध्यान में रखकर ही बीसीसीआई ने विराट कोहली को आराम देने का फैसला किया है.