खराब बल्लेबाजी फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली को याद आई महेंद्र सिंह धोनी की ये सलाह

टेस्ट क्रिकेट में कोहली के बल्ले से आखिरी शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में आया था।

Published: January 10, 2022 4:32 PM IST

By Gunjan Tripathi | Edited by Gunjan Tripathi

wriddhiman saha,virat kohli,tendulkar,shreyas iyer,sachin tendulkar,rishabh pant,ravichandran ashwin,rassie van der dussen,rahane,Pujara
विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी (AFP)

पिछले कुछ सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन बनाने को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को इस मुश्किल समय में पूर्व दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की एक सलाह याद आई है। टेस्ट क्रिकेट में कोहली के बल्ले से आखिरी शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में आया था।

Also Read:

सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोहली ने कहा, “एमएस धोनी ने एक बार मुझसे कहा था कि गलती दोहराने के बीच कम से कम 7-9 महीने का अंतर होना चाहिए, तभी आपका करियर लंबा हो सकता है। ये सलाह वास्तव में मेरे साथ अटकी रही।”

कोहली पिछले काफी समय से लगातार बाहर जाती हुई गेंदों पर कैच आउट हो रहे हैं। इसे लेकर कोहली की काफी आलोचना हो रही है, वहीं फैंस भी उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। लेकिन कोहली को इससे खास फर्क नहीं पड़ता है।

कोहली ने कहा, “मैं हमेशा देश के लिए प्रदर्शन पर गर्व करता हूं, कभी-कभी चीजें आपके रास्ते में नहीं जाती हैं – पिछले एक साल में मेरे लिए ऐसे पल आए हैं और इसका प्रभाव मेरे प्रदर्शन पर पड़ा है – कभी-कभी अपने नंबरों को देखते हुए आपको खुशी नहीं होती है।”

रिषभ पंत के समर्थन में उतरें कोहली

इस दौरान कोहली ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का भी समर्थन किया जो कि अक्सर अपने खराब शॉट सेलेक्शन की वजह से आलोचकों के निशाने पर रहते हैं। पंत के शॉट चयन के बारे में कोहली ने कहा, “हम सभी ने अपने करियर में गलतियां की हैं।”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 4:32 PM IST