नई दिल्ली. वनडे क्रिकेट में इन दिनों नंबर वन बल्लेबाज को लेकर जो जंग छिड़ी है वो विराट कोहली, रोहित शर्मा और रॉस टेलर के बीच है. हर मुकाबले के साथ ये तीनों बल्लेबाज रन ठोकते हैं और उसका असर ICC वनडे रैंकिंग पर देखने को मिलता है. अब जब तीनों वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज है और रैंकिंग में इनके नाम का डंका है तो जाहिर है हर इनिंग के साथ इनके नाम कोई न कोई कीर्तिमान भी जुड़ ही जाता है.

टॉप 3 की बड़ी कामयाबी

माउंट माउंगेई में खेले गए वनडे मुकाबले में इन तीनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली. विराट ने 60 रन, रोहित ने 62 रन तो वहीं रॉस टेलर ने 93 रन की पारी खेली. इन पारियों के दौरान ही इन तीनों बल्लेबाजों ने एक-एक कामयाबी भी हासिल की. रॉस टेलर और रोहित शर्मा ने जहां लिस्ट ए क्रिकेट में अपने-अपने 10000 रन पूरे किए वहीं विराट कोहली ने लिस्ट ए में अपना 100वां पचासा ठोका यानी अर्धशतकों का शतक पूरा किया.

रोहित से आगे विराट

रोहित शर्मा लिस्ट ए में भारत की ओर से 10000 रन पूरे करने वाले 10वें बल्लेबाज हैं. वहीं, इस मुकाम तत सबसे तेज पहुंचने वाले वे चौथे भारतीय हैं. इस मामले में विराट रोहित से आगे हैं जिन्होंने 219 पारियों में 10000 रन बनाए हैं तो रोहित ने इसके लिए 260 पारियां खेली हैं. रोहित से आगे 2 और बल्लेबाज सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर हैं.

ICC रैंकिंग में दिखेगी हलचल

बहरहाल, तीनों बल्लेबाजों के इस दमदार परफॉर्मेन्स का अब ICC की ताजा रैंकिंग पर क्या असर पड़ता है ये देखना दिलचस्प रहेगा. फिलहाल, रैंकिंग में विराट नंबर वन हैं, रोहित दूसरे नंबर पर तो रॉस टेलर तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं.