नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले जमकर मेहनत कर रहे हैं. टीम इंडिया 3 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलेगी. लेकिन इससे पहले उसे आयरलैंड के खिलाफ 2 टी-20 मैच खेलने है. कोहली आने वाली सभी सीरीजों के लिेए पूरी तरह फिट हो रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी ट्रेनिंग और जिम से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें साझा की हैं.

दरअसल कोहली जिम में काफी वक्त बिताते हैं. उन्होंने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर कुछ फोटोज़ शेयर की हैं. कोहली ने फोटो ट्वीट करने के साथ ही अपने लिखा कि वो ट्रेडमिल पर 16 घंटे प्रति किलोमीटर की रफ्तार करीब एक किलोमीटर दौड़ते हैं. इसके अलावा वो और भी कई तरह की एक्सरसाइज करते हैं. हाल ही में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट हुआ था, जिसमें कोहली ने भी भाग लिया था. उन्होंने इसे बहुत ही आसानी से पास कर लिया था.

इंग्लिश कंडीशन में बुझे-बुझे पुजारा, एंडरसन से पहले इस तेज गेंदबाज का बने शिकार

यो-यो टेस्ट में रोहित शर्मा पास या फेल, फैसला कल

गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्तान कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार हैं. उनकी सफलता के पीछे सबसे बड़ी वजह फिटनेस है. वो अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं. कोहली एक्सरसाइज करने के साथ ही खाने पर विशेष ध्यान देते हैं. वो किसी भी तरह का जंकफूड नहीं खाते हैं. वो अपने डाइट चार्ट के हिसाब से ही लंच, डिनर और ब्रेकफास्ट करते हैं.

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ, गैब्रियल की खतरनाक गेंदबाजी

बता दें कि टीम इंडिया 3 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद 12 जुलाई से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जायेगी. भारत 1 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. इस सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम में खेला जायेगा. वहीं आखिरी टेस्ट मुकाबला 7 सितंबर से लंदन में खेला जायेगा.