नई दिल्लीः तीनमैचों की सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी मैच में जित हासिल करके सीरीज अपने नाम कर ली. रविवार को भारत की जीत में शार्दुल ठाकुर ने अहम भूमिका निभाई. जब ऐसा लग रहा था कि मैच भारत के हाथ से जा सकता है तब शार्दुल ठाकुर ने आलराउंडर का रोल प्ले करते हुए शादार बल्लेबाजी की और आठ गेंद शेष रहते ही भारत को जीत दिला दी.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रवीन्द्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को जीत का हीरो बताया. विराट ने मैच के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम में एक फोटो शेयर की है. कोहली ने इस फोटो में एक कैप्शन भी दिया है. कैप्शन की लैंग्वेज को देखकर लगता है कि उन्होंने मराठी भाषा में लिखा है जिसे समझना थोड़ा सा मुश्किल है. लेकिन इतना तो साफ है कि भारत को शार्दुल ठाकुर के दम पर ही जीत हासिल हुई जिसके बाद उन्होंने उनकी बड़ाई में कुछ कहा है. दरअसल विराट ने शार्दुल ठाकुर के लिए लिखा ‘मान गए ठाकुर तुमको’.

रविवार को हुए अंतिम मैच में भारत ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को बैटिंग के लिए निमंत्रित किया. शुरुआत में वेस्ट इंडीज की पारी लडखड़ाई लेकिन बाद में निकोलस पूरन और कप्तान पोलार्ड ने शानदार बल्लेबाजी की जिसके दम पर टीम ने भारत के सामने 315 का लक्ष्य रखा.

 

View this post on Instagram

 

Tula maanla re Thakur 👏😎😄 @shardul_thakur

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही और हिट मैन रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ने ही अर्द्धशतकीय पारी खेली. दोनों ओपनर बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कुछ समय के लिए ऐसा लगा कि भारत की पारी लड़खड़ा सकती है क्योंकि श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने पिच पर आते ही अपना विकेट गवां दिया. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने पारी संभाली और भारत को जीत के करीब ले गए.

जब ऐसा लग रहा था कि विराट कोहली एक और शतकीय पारी खेलेंगे और भारत को जीत दिलाकर नाबाद रहेंगे तभी कीमों पॉल ने 47 ओवर की पहली गेंद पर कोहली को क्लीन बोर्ड कर दिया. कप्तान के आउट होते ही एक बार फिर से भारत के उपर हार का खतरा मडरा रहा था. अब सारी उम्मीद क्रीज पर जमें रवीन्द्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर पर टीकी थी. शार्दुल शुरू से ही आक्रामक दिखे और 6 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन की पारी खेली और भारत को आठ गेंद रहते ही जीत दिला दी.