नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल की. इस सीरीज का आखिरी मैच केपटाउन में शनिवार को खेला गया. इसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 172 रन बनाए. इसके जवाब उतरी अफ्रीकी टीम 6 विकेट खोकर 165 रन ही बना पायी. लिहाजा भारत ने यह मैच 7 रन से जीत लिया. इस मैच में धवन 47 बनाकर आउट हो गए थे. धवन के आउट होने के एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला.

Tri Series: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में भारत के इस खिलाड़ी बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, लेकिन टीम में शामिल नहीं

दरअसल जब धवन आउट होकर पवेलियन लौटे, तब ड्रेसिंग रूम में कप्तान विराट कोहली उनका सिर दबाते हुए दिखे. कोहली मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे थे. उनकी जगह रोहित शर्मा ने इस मैच में कप्तानी की. जब कोहली, धवन का सिर दबा रहे थे तब यह दृश्य कैमरे में कैद हो गया. सोशल मीडिया पर इस फोटो और वीडियो को काफी शेयर किया गया है.

देखें वीडियो –

बता दें कि टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला गया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस दौरान भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 172 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 6 विकेट खोकर 165 रन ही बना पायी. भारत ने यह मैच 7 रन जीत लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से जीत ली.

रैना ने बताया क्यों टी-20 है सिर्फ छह ओवर्स का खेल

टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान रोहित 11 रन बनाकर जूनियर डाला की गेंद पर आउट हो गए. रोहित के आउट होने के बाद सुरेश रैना बल्लेबाजी करने आए. रैना और धवन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई. इसके बाद रैना 43 रन की बेहतरीन पारी खेलकर शम्सी की गेंद पर आउट हुए. रैना ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्का जड़ा. मनीष पांडे 10 गेंदों में 13 रन बनाकर डाला की गेंद का शिकार बने.