नई दिल्ली : खेल के मैदान पर कई बार ऐसे नजार देखने को मिले हैं जो दर्शकों को रोमांचित कर देते हैं. ये नजार खिलाड़ियों से इतर होते हैं. एक इसी तरह का नजारा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सि़डनी में खेले गए टी-20 मैच के दौरान देखने को मिला. ऑस्ट्रेलिया के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान एक शानदार शॉट खेला. यह शॉट बाउंड्री लाइन से बाहर तो गया, लेकिन इसे वहां खड़े एक सिक्योरिटी गार्ड ने कैच कर लिया. गार्ड का कैच इतना अच्छा था कि करीबी दर्शकों ने सराहना की.

दरअसल सिडनी टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 164 रन बनाए. इसके जवाब में भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन बैटिंग करने आए. धवन के आउट होने के बाद कप्तान कोहली ने मोर्चा संभाला और अंत तक डटे रहे. इस दौरान कोहली ने 17वें ओवर की छठी गेंद पर शानदार छक्का जड़ा. गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर जा पहुंची. वहीं खड़े सिक्योरिटी गार्ड ने गेंद को कैच कर लिया. यह काफी अच्छी कैच था. इसे देख करीबी दर्शकों ने गार्ड शाबाशी दी. यह ओवर मैक्सवेल का था. इस ओवर से कुल 13 रन आए.

कोहली ने फिंच-स्टार्क से की खास मुलाकात, देखें टीम इंडिया के ‘बेस्ट मोमेंट्स’

देखें वीडियो :

धोनी ने पिछले 10 मैचों में बनाए सिर्फ 127 रन, गांगुली ने कहा – वो अब भी जड़ सकते हैं छक्के

बता दें कि भारत की ओर से शानदार बैटिंग करते हुए कोहली ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 61 रन बनाए. जब कि शिखर धवन ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 41 रन रन का योगदान दिया. इसी तरह कार्तिक ने नाबाद 22 रन और रोहित ने 23 रन बनाए.